छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग

राजधानी में आज और कल कृष्ण जन्माष्टमी की धूम…तिथि को लेकर विरोधाभास…

रायपुर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव राजधानी रायपुर में दो दिन यानी आज और कल मनाया जा रहा है। श्रद्धालुओं द्वारा कृष्ण जन्म को लेकर जोरदार तैयारी की गई है।

शहर के अनेक मंदिरों के पुजारियों से मिली जानकारी के अनुसार तिथि को लेकर विरोधाभास है। जिसके चलते रोहिणी नक्षत्र के आज और कल होने के कारण दोनों दिन जन्माष्टमी मनाई जाएगी। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार 24 अगस्त को रात्रि रोहिणी नक्षत्र होने के कारण कल ही जन्माष्टमी मनाई जाएगी।



वहीं महामाया मंदिर के पुजारी पंडित मनोज शुक्ला ने बताया कि द्वापर युग में भगवान श्री कृष्ण के जन्म से पूर्व मां महामाया (योग माया) का प्राकट्य हुआ था जिसके चलते पहले महामाया माता की पूजा होगी उसके उपरांत 24 अगस्त को रात 12 बजे बाल गोपाल का जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा।

वहीं शंकर मंदिर शुक्रवारी बाजार के पुजारी के अनुसार 23 अगस्त को दोपहर दो बजे से श्रीराम धुन का आयोजन किया गया है जो 24 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक चलेगा। 
WP-GROUP

शहर में श्रीराधाकृष्ण मंदिर जवाहर नगर, गोपाल मंदिर सदर बाजार, पुरानी बस्ती, रामसागर पारा, सुहागा मंदिर ब्राम्हणपारा, समता कॉलोनी इस्कॉन मंदिर सहित शहर एवं प्रदेश के कृष्ण मंदिरों में कृष्ण जन्मोत्सव श्रद्धालुओं द्वारा आज एवं कल धूमधाम से मनाया जा रहा है।

यह भी देखें : 

सांसद करेंगे केंद्रीय योजनाओं की मॉनीटरिंग…दुर्ग और बेमेतरा जिला के लिए विजय बघेल अध्यक्ष…बालोद, बलौदाबाजार सहित अन्य जिलों की कमान संभालेंगे ये…