छत्तीसगढ़ व्यापार स्लाइडर

छत्तीसगढ़ : अल्प बारिश से ही आसमान छूने लगी सब्जियों की कीमतें…टमाटर 50 के पार…तो करेला 70-80 रुपए पर टिका….

रायपुर। प्रदेश में अल्प बारिश का असर सब्जियों की कीमतों पर भी पडऩे लगा है। थोक बाजार में सब्जियों की आवक कम होने से ज्यादातर सब्जियों की कीमतें आसमान पर है। राजधानी रायपुर के थोक बाजार में इन दिनों कई प्रकार की सब्जियों की आवक कम हो गई है।

अल्प बारिश के कारण उत्पादन नहीं होने के कारण शहरी क्षेत्रों के थोक बाजार में सब्जियां कम आ रही है। परिणाम स्वरूप चिल्हर सब्जी बाजारों में ज्यादातर सब्जियों की कीमतें बढ़ी हुई है।



सबसे कम कीमतों में बिकने वाली लौकी, कुम्हड़ा, कुंदरू, पत्ता गोभी जैसी सब्जियां भी 30 से 40 रूपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। जबकि अन्य सब्जियों में फूल गोभी, शिमला मिर्च, कोचई, बरबट्टी, करेला, टमाटर 50 से 80 रूपये प्रति किलो में बिक रहे है।

धनिया पत्ती एवं हरी मिर्च के भाव में भी काफी उछाल आया है। करीब एक हफ्ते पहले तक धनिया पत्ती की कीमतें 400 रूपये प्रति किलो तक पहुंच गया था, लेकिन अब धनिया पत्ती की कीमतों में गिरावट आया है।


WP-GROUP

इसी प्रकार भाजी में भी पालक, मैथी, लालभाजी आदि भी महंगे दामों में बिक रही है। कुल मिलाकर देखा जाए तो अभी भी ज्यादातर सब्जियों की कीमतें आसमान पर है, जिसके चलते कई लोगों ने अपने महीने का बजट को देखते हुए महंगी सब्जियां खरीदना ही छोड़ दिए है। जिन सब्जियों की कीमतें कम है उन्हीं सब्जियों को लेना पसंद कर रहे है।

यह भी देखें : 

रायपुर : दहेज की मांग कर महिला को शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा… मामला दर्ज