Breaking News क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

BREAKING- रायपुर : प्रेम में ‘तीसरे’ को बर्दाश्त नहीं कर पाया आशिक… प्रेमिका की कर दी हत्या… कोटा में हुए नर्स के अंधेकत्ल खुलासा…आरोपी गिरफ्तार….

रायपुर। सरस्वती नगर थाना क्षेत्रांतर्गत कोटा में नर्स रोमिन भूआर्य के अंधे कत्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग के चलते ही नर्स की हत्या हुई थी।

मृतका एवं आरोपी का विगत 06 – 07 वर्षो से चल रहा था प्रेम संबंध था। आरोपी 5 जुलाई को रायपुर में मृतका की हत्या कर फरार हो गया था पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध थाना सरस्वती नगर में अपराध क्रमांक 121/19 धारा 302 भादवि तहत मामला दर्ज किया था।

महिला की हत्या जैसे गंभीर मामले को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख द्वारा गंभीरता से लिया। थाना सरस्वती नगर और सायबर सेल की एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।



जिस पर टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया जाकर हत्या के सभी प्रमुख बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुये जांच प्रारंभ किया जाकर अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया।

घटना के संबंध में मृतका के परिजनों एवं आसपास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जो रहे थे।

इसी दौरान टीम को सूचना प्राप्त हुई कि मृतका का उसके गांव के पास लगे ग्राम मनकी थाना देवरी जिला बालोद निवासी शिव कुमार केसरिया के साथ प्रेम संबंध था एवं कुछ दिनों पूर्व उसे मृतका के साथ देखा गया था।


WP-GROUP

जिस पर टीम द्वारा शिव कुमार केसरिया से मोबाईल से संपर्क करने का प्रयास करने पर उसका मोबाईल फोन बंद होना पाया गया, जिससे पुलिस का शक शिव कुमार केसरिया पर और भी गहरा हो गया।

टीम द्वारा ग्राम मनकी जाकर शिव कुमार केसरिया की पतासाजी कर संदेह के आधार पर पकडक़र पूछताछ किया गया, परंतु शिव कुमार केसरिया द्वारा किसी भी प्रकार की अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुये लगातार अपना बयान बदलकर पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था।

जिस पर टीम द्वारा प्राप्त तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर शिव कुमार केसरिया ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और मृतका रोमिन भुआर्यकी गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह और मृतका एक साथ गांव के स्कुल में पढ़ाई किये थे एवं विगत 06-07 वर्षों से दोनों के मध्य प्रेम संबंध था तथा दोनों हमेशा मिलते थे।

इसी दौरान आरोपी को मृतका का किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग होने की जानकारी हुई जिस पर आरोपी ने मृतका को उक्त व्यक्ति से मिलने – जुलने एवं बात करने से मना किया था, परंतु दोनों लगातार सपंर्क में थे, इस बात को आरोपी बर्दाश्त नहीं कर सका और 5 जुलाई को आरोपी रायपुर आया एवं मृतिका के कमरे में गया तथा मृतका का उस व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग की बात को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ जिस पर आरोपी ने मृतिका का गला दबाकर हत्या कर दिया एवं कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर फरार हो गया।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़: प्राइवेट स्कूलों में मानमानी फीस बढ़ोतरी….राज्य सरकार बनाएगी फीस नियामक आयोग…कमेटी गठित…