Breaking News ट्रेंडिंग वायरल व्यापार स्लाइडर

BIG BREAKING- देश का ‘बही-खाता’ : सोना, पेट्रोल-डीजल सब महंगा…हाउसिंग लोन में मिलेगी 3.5 लाख की छूट…जानें बजट की और खास बातें…

नई दिल्ली। संसद में शुक्रवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण देश का बही-खाता पेश कर रही हैं। मोदी सरकार 2.0 का ये पहला बजट है, जिसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति से मिलीं वित्त मंत्री। इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट ने बजट को मंजूरी दी। आपको बता दें कि बजट का नाम इस बार बहीखाता दिया गया है।

देश के इस बही-खाता के मुख्य बिंदुओं पर नजर डालें तो अब पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा होगा। इन पर 1-1 रुपये का अतिरिक्त सेस लगाया जाएगा। इसके साथ ही सोना भी महंगा होगा। सोना और अन्य बहुमूल्य धातुओं पर कस्टम ड्यूटी 10 से बढ़ाकर 12.50 फीसदी कर दिया गया है।

वहीं एयर इंडिया के विनिवेश की योजना फिर शुरू होगी। हाउसिंग लोन पर 3.5 लाख की छूट मिलेगी। 45 लाख का घर खरीदने पर डेढ़ लाख रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगा। ब्याज पर छूट बढक़र दो से साढ़े तीन लाख हुई। खाते से साल में एक करोड़ की निकासी पर दो प्रतिशत टीडीएस लगेगा।





WP-GROUP

पैन की जगह आधार कार्ड के जरिए टैक्स का भुगतान कर सकेंगे। नकद लेन-देन को कम करने पर जोर। दो करोड़ की आय पर टैक्स में कोई बदलाव नहीं। 2-5 करोड़ की कमाई पर तीन फीसदी अतिरिक्त टैक्स। पांच करोड़ से ज्यादा की आय पर सात फीसदी अतिरिक्त कर लगेगा।

यह भी देखें : 

शादी के चौथे दिन दुल्हन ने चली ऐसी चाल…WhatsApp पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया…पति देखता ही रह गया और गहने सहित हो गई फुर्र…

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!