ट्रेंडिंग मनोरंजन यूथ

फादर्स डे पर जरूर कराएं पिता के ये 5 मेडिकल टेस्ट…दें लंबी उम्र का तोहफा…

एक पिता को अपनी जिंदगी का सुपरहीरो कहना गलत नहीं होगा। तेज रफ्तार से दौड़ती जिंदगी के कारण बच्चे पिता के लिए समय ही नहीं निकाल पा रहे हैं। जबकि इस उम्र में उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी हमारी ही बनती है। फादर्स डे पर आप चाहें तो रिश्ते की इस बुनियाद को मजबूत बना सकते हैं। फादर्स डे इस वर्ष रविवार को पड़ रहा है तो क्यों न डैडी के 5 मेडिकल टेस्ट कराए जाएं।



ब्लड प्रेशर-
कई बार बढ़ती उम्र में लोगों का ब्लड प्रेशर नॉर्मल नहीं रहता। ऐसे में आप अपने पिता को किसी अच्छे हेल्थ क्लीनिक लेकर जाएं और उनका ब्लड प्रेशर चेक कराएं। हर साल हृदय संबंधित रोगों के कारण कई लोग अपनी जान गंवाते हैं।

कैसर की जांच-
यदि आपके पिता बीड़ी या सिगरटे पीते हैं तो एक बार कैंसर स्क्रीनिंग जरूर करवा लीजिए। इसके लिए फेकल ऑक्यूल्ट ब्लड टेस्ट होता है। इस टेस्ट के लिए आपको किसी कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पास जाना होगा।
WP-GROUP

ऑडियोग्राम-
यदि आपके पिता को सुनने में दिक्कत होती है या कान में किसी तरह के इनफ्केशन से वह परेशान हैं तो अच्छे से अस्पताल में उनके कान की मेडिकल जांच करवाएं।

आई टेस्ट-
यदि आपके पिता को धुंधला दिखाई देता है या आंखों के दर्द से वह परेशान हैं तो तुरंत किसी मेडिकल सेंटर में उनका आई एग्जाम करवाना न भूलें।

शुगर की जांच-
बढ़ती उम्र के साथ लोगों के शरीर में शुगर संबंधित समस्या भी होने लगती है जिससे डायबिटीज का खतरा काफी बढ़ जाता है। इस फादर्स डे पर आपको उनके ब्लड शुगर की जांच भी करवानी चाहिए।

यह भी देखें : 

Amazon फ्री में दे रहा है OnePlus 7…बस करना होगा ये काम…