Breaking News देश -विदेश व्यापार सियासत स्लाइडर

अच्छी खबर: मोदी सरकार बेचेगी सस्ता AC…ऑनलाइन बुकिंग…बिजली की खपत भी होगी कम…

दिल्ली। नरेन्द्र मोदी सरकार अब हर घर-घर तक एसी पहुंचाने के लिए सस्ता एसी बाजार में उतारने जा रही है। सरकार लोगों को बाजार की कीमत से 15 से 20 फीसदी तक सस्ता एसी खरीदने का मौका देगी। यह एसी सरकारी कंपनी ईईएसएल लांच करेगी। इस एसी की कीमत आपके बजट में होगी और साथ ही यह कम बिजली इस्तेमाल करेगी।



ऑनलाइन खरीदने का मौका
इसे आप घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं। अपनी पुरानी एसी से बदल भी सकते हैं। इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी।

सरकार ये सुविधा अगले एक-डेढ़ महीने में देगी। खराब होने पर आपको कंपनियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि एलजी, पेनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियां एसी सप्लाई करने की रेस में हैं।
WP-GROUP

24 घंटे के भीतर मिलेगी डिलिवरी
ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी आपके घर में लगाने की गारंटी है। इसके लिए सरकारी कंपनी ईईएसएल जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेग।

जुलाई से मिलने लगेंगे
ग्राहक को जुलाई तक सस्ते एसी मिलने शुरू हो जाएंगे। वहीं, कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा। ईईएसएल वही कंपनी है जिसने देश के कई घरों में सस्ता एलईडी बल्ब और ट्यूबलाइट उपलब्ध कराया था। अब कंपनी का लक्ष्य घर-घर सस्ता एसी पहुंचाने का है।

यह भी देखें : 

PAK अधिकृत कश्मीर में चुनाव लड़ेगी BJP…पार्टी ने बनाया खास प्लान…24 विधानसभा में पाकिस्तान-चीन का कब्जा…