Breaking News छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

मूणत ने साधा भूपेश पर निशाना…कहा…अवैध वसूली के लिए बैरियर आबाद कराने यह कैसी चाल…कांग्रेस ने हमेशा जमाखोरी-भ्रष्टाचार के मामले में इतिहास रचा है…

रायपुर। देश भर के सीमा चेकपोस्ट पर होने वाली अवैध वसूली और परिवहन में होने वाली असुविधा को दूर करने के लिए केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आव्हान पर देश में बैरियर हटाने में अग्रणी राज्य छत्तीसगढ़ में फिर से बैरियर शुरू करने की मांग को पूर्व परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार के अवैध वसूली अभियान का हिस्सा बताते हुए कहा है कि जब से कांग्रेस की सरकार आई है, हर तरह से अवैध कमाई जारी है। अब तो हद हो गई कि ट्रांसपोर्टरों के जरिए यह मांग करवाई जा रही है कि राज्य की सीमा पर फिर से बैरियर लगाए जाएं।



उन्होंने कहा है कि कमाल की बात यह है कि अवैध कमाई शुरू करवाने के लिए ट्रांसपोर्टरों के जरिए या तर्क दिया जा रहा है कि सीमा पर बैरियर हट जाने से अवैध परिवहन हो रहा है, ओव्हर लोडिंग हो रही है।

जबकि हकीकत यह है कि अवैध परिवहन सहित तमाम तरह की टैक्स चोरी पर रोक लगाने के लिए ही यह व्यवस्था की गई थी कि जहां से माल निकलेगा और जहां माल जाएगा, वहां संबंधित करों का सीधा भुगतान होगा और किसी तरह की अवैध वसूली नहीं होने पाएगी।

लेकिन कांग्रेस की सरकार ने सीमा पर फिर से अवैध वसूली का रास्ता खुलवाने के लिए जिस तरह का खेल ट्रांसपोर्टरों के जरिए खेला है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस जिस तरह पूर्व में दशकों तक इंस्पेक्टर राज के जरिए अवैध वसूली करवा कर अपना घर भरती रही है, उसी संस्कृति को भूपेश बघेल फिर से आबाद करना चाहते हैं।
WP-GROUP

कांग्रेस ने हमेशा से हर रास्ते से अवैध वसूली जमाखोरी भ्रष्टाचार के मामले में इतिहास रचा है। तीनों लोकों में भ्रष्टाचार का कीर्तिमान रचने वाली कांग्रेस का सूबेदार भूपेश बघेल सत्ता में आते ही किस तरह अवैध वसूली के रास्तों पर चल निकला है, यह छत्तीसगढ़ की जनता देख रही है और समझ रही है।

भाजपा राज में अवैध वसूली के जिस धंधे को बंद किया गया, उसे ट्रांसपोर्टरों से चंदा लेकर भूपेश सरकार फिर से शुरू करना चाहती है तो इसका सीधा-सीधा मतलब यह है कि कांग्रेस को फायदा पहुंचाने वाले ट्रांसपोर्टरों का हर तरह का माल बिना किसी रोक-टोक के छत्तीसगढ़ की सीमा के पार जाएगा और बाकी के ईमानदार कारोबारियों को तब तक रोका जाएगा जब तक कि वे भूपेश बघेल टैक्स न चुका दें।

श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रेत से लेकर सीमेंट तक और शराब के ओवर रेट के जरिए चुनावी चंदा बटोरने वाली भूपेश सरकार अब छत्तीसगढ़ की सीमाओं पर बैरियर के जरिए लूट मचाने के लिए ताना-बाना रच रही है जो कि इस सरकार के चरित्र का सीधा सीधा चेहरा दिखा रहा है।

यह भी देखें : 

सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना की तैयारी अंतिम चरणों में…कड़ी सुरक्षा के बीच होगी वोटी की गिनती…

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!