ट्रेंडिंग वायरल

SBI दे रहा अपने कर्मचारियों को ये खास छूट…पढ़ना तो जरूर चाहेंगे…

भारत के सबसे बड़े और सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने कर्मचारियों को हफ्ते में एक दिन समय पर घर जाने की छूट दे रहा है। यदि छूट मिलने के बाद भी कर्मचारी समय पर घर नहीं पहुंचते हैं तो इसकी शिकायत कर्मचारियों की पत्नियां पति के बॉस से कर सकेंगी।

एसबीआई के नई दिशा प्रोग्राम के तहत यह पहल शुरू की गई है। ग्वालियर में भी इस प्रोग्राम को शुरू किया गया है। शहर की 40 शाखाओं में से 11 में यह प्रोग्राम शुरू हो चुका है। इसमें अलग-अलग तरह की कार्यकलाप कराए जा रहे हैं।



बैंक कर्मचारियों को परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का महत्व समझाया जा रहा है। ताकि पति-पत्नी के बीच रोज-रोज की नोक-झोंक रोकी जा सके। कार्यक्रम के तहत दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे के बीच पति-पत्नी को साथ बैठाकर ट्रेनर द्वारा वीडियो दिखाए जा रहे हैं। इन वीडियो में ये बताया जा रहा है कि कैसे दफ्तर और घर के बीच सामंजस्य बनाया जाए।

बैंक में काम करने वाला पति यदि समय पर घर न आए तो इसके लिए पत्नी को एक कोड दिया जाता है। इसे वह अपने पास रखेगी। इस कोड को वह अपने मोबाइल से स्कैन कर जो भी कमेंट लिखना चाहे वह लिख सकेगी। इसके साथ ही शिकायत भेजते समय पति का नाम और उनका पीएफ नंबर भी लिखना होगा। पत्नी की शिकायत बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच जाएगी।

यह भी देखें : 

VIDEO: जश्न मनाने लड़का गटर के ऊपर फोड़ रहा था फटाका…हुआ जोरदार धमाका और…

Share this...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
0Print this page
Print

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!