Pathaan Controversy: असम के बाद पटना में पठान पर विवाद, थिएटर के बाहर प्रदर्शन, जलाए गए पोस्टर » द खबरीलाल                  
मनोरंजन वायरल

Pathaan Controversy: असम के बाद पटना में पठान पर विवाद, थिएटर के बाहर प्रदर्शन, जलाए गए पोस्टर

कुछ दिन का इंतजार और, और फिर शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ बड़े पर्दे पर नजर आएगी. चार सालों के लंबे इंतजार के बाद शाहरुख खान सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. हालांकि ‘पठान’ की दिक्कतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में इसका बहिष्कार किया जा रहा है. इस बीच अब पटना में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन हुआ.

पटना में पठान के खिलाफ प्रदर्शन
पटना के गांधी मैदान के पास स्थित मोना सिनेमा हॉल के सामने श्रीराम सेना संघठन ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘पठान’ की रिलीज को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. श्रीराम सेना के नेताओं का कहना था कि इस फिल्म में अश्लीलता दिखाई गई है. उनका कहना है कि फिल्म के एक गाने में इतनी अश्लीलता है कि कोई भी व्यक्ति अपने परिवार के साथ इस फिल्म को नहीं देख सकता. क्या बॉलीवुड की फिल्म देश में अब सिर्फ अश्लीलता नशा करने वाली पदार्थ का ही प्रचार करेगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि शाहरुख खान, सुशांत सिंह राजपूत के मामले में एक बार भी कुछ नहीं बोले. वह अपने आप को बोलते हैं कि मेरे पिता पाकिस्तान के रहने वाले थे तो वो क्यों नहीं चले जाते हैं पाकिस्तान. श्रीराम सेना के प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन के दौरान मोना सिनेमा हॉल के सामने जय श्रीराम का खूब नारा लगाया. फिल्म पठान के पोस्टर को भी यहां जलाया गया और लोगो से अपील की गई कि इस ‘अश्लील’ फिल्म को ना देखे.

असम में भी थिएटर के बाहर हुआ था हंगामा
इससे पहले भी ‘पठान’ को लेकर प्रदर्शन हो चुके हैं. शनिवार, 21 जनवरी को बजरंग दल के कुछ लोगों ने असम के नरेंगी में थिएटरों के बाहर फिल्म को लेकर नारेबाजी की थी. उन्होंने भी फिल्म ‘पठान’ के पोस्टर जलाए. विवाद के बाद शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से इस बारे में पूछा गया था. तब उन्होंने कुछ नहीं कहा. हालांकि, बाद में ट्वीट कर सीएम ने बताया था कि उनकी बात शाहरुख खान से हुई है.

सीएम से शाहरुख खान ने की बात
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने रात 2 बजे उन्हें कॉल किया था. वो लिखते हैं, ‘बॉलीवुड एक्टर श्री शाहरुख खान ने मुझे फोन किया और हमने देर रात 2 बजे बात की. उन्होंने अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान गुवाहाटी में हुई एक घटना पर चिंता जताई. मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है. हम पूछताछ करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी कोई घटना न हो.’

फिल्म ‘पठान’ के गाने बेशर्म रंग को लेकर भी शाहरुख खान और मेकर्स विवादों का सामना कर चुके हैं. गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी पहने देखा गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश देखा गया. डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की बनाई ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.