WhatsApp ला रहा ऐसा फीचर! जिसे बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे GF को परेशान करने वाले बॉयफ्रेंड » द खबरीलाल                  
टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग

WhatsApp ला रहा ऐसा फीचर! जिसे बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे GF को परेशान करने वाले बॉयफ्रेंड

WhatsApp का इस्तेमाल करोड़ों भारतीय करते हैं. ऐप समय-समय पर नए फीचर्स लाता है और यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाता रहता है. पिछले साल वॉट्सएप पर कई धमाकेदार फीचर्स आए हैं. अब नए साल पर भी वॉट्सएप नए फीचर्स को रोलआउट करने की प्लानिंग कर रहा है. वो एक फीचर ला रहा है, जिससे किसी को ब्लॉक करना आसान हो जाएगा. चैट बॉक्स में जाने के बजाय चैट लिस्ट से ही ब्लॉक किया जा सकेगा. यानी अगर आप किसी से परेशान आ गए हैं और सामने वाले की चैट को पढ़े बिना ब्लॉक करना चाहते हैं तो यह सुविधा आपके लिए अच्छी साबित होगी.

स्क्रीनशॉट हुआ वायरल
वॉट्सएप न्यूज ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, प्लेटफॉर्म एक शॉर्टकट पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को चैट लिस्ट से ही किसी संपर्क को ब्लॉक करने की अनुमति देगा. WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं.

स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि कॉन्टेक्ट को तुरंत ब्लॉक करने के लिए चैट लिस्ट में चैट ऑप्शन के ठीक अंदर ‘ब्लॉक’ ऑप्शन जोड़ा जाएगा. यह फिलहाल यह सुविधा शुरू नहीं हुई है. इसको आने वाले वक्त में अपडेट किया जाएगा.

जल्द किया जाएगा रोलआउट
WABetaInfo के अनुसार, वॉट्सएप एक साथ कई चैट्स को ब्लॉक करने की सुविधा पर प्लान नहीं कर रहा है. यानी आने वाले समय में यूजर को एक बार में सिर्फ एक कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने में सक्षम होंगे. यह सुविधा कब रोलआउट होगी, इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है. लेकिन हर बार की तरह इसको सबसे पहले बीटा वर्जन में लाया जाएगा और पूरी तरह से टेस्ट करने के बाद सभी के लिए लाएगा.