VIDEO: बुमराह की गेंद पर बोल्ड होने के बाद फिंच ने किया कुछ ऐसा जिसे देखकर आप भी कहेंगे वाह! » द खबरीलाल                  
खेलकूद ट्रेंडिंग

VIDEO: बुमराह की गेंद पर बोल्ड होने के बाद फिंच ने किया कुछ ऐसा जिसे देखकर आप भी कहेंगे वाह!

नई दिल्ली. भारत ने नागपुर में हुए 3 टी20 की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. बारिश के कारण मैच 8-8 ओवर का करना पड़ा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में दो बदलाव किए गए थे. उमेश यादव के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई थी. वो चोट के बाद पहला मैच खेलने उतरे. कप्तान रोहित ने उन्हें नई गेंद न थमाते हुए पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया. बुमराह के ओवर की पहली गेंद वाइड रही. दूसरी पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने चौका जड़ दिया.

फिंच 15 गेंद पर 31 रन बनाकर खेल रहे थे. उनकी निगाहें पूरी तरह जम चुकी थी. ऐसे में भारत के लिहाज से फिंच का विकेट अहम था. फिर वो गया, जिसके लिए बुमराह जाने जाते हैं. उन्होंने अपने इसी ओवर की आखिरी गेंद यॉर्कर फेंकी. जब तक फिंच बल्ला नीचे लाते, तब तक बुमराह की यॉर्कर अपना काम कर चुकी थी और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्लीन बोल्ड हो चुके थे.

बुमराह की इस यॉर्कर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच भी इतने प्रभावित हुए कि इस गेंद पर बोल्ड होने के बावजूद भारतीय पेसर के लिए ताली बजाने से खुद को नहीं रोक पाए. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फिंच को बोल्ड होने के बाद अपने बल्ले को थपथपाते देखा जा सकता है. बुमराह अपने दूसरे ओवर में भी ऐसी ही एक खतरनाक यॉर्कर फेंकी थी. किसी तरह स्टीव स्मिथ ने इस पर अपना बल्ला लगा दिया था. लेकिन, ऐसा करने के चक्कर में वो जमीन पर गिर गए थे.

बुमराह ने किया टीम इंडिया में कमबैक
बुमराह कमबैक मैच में भले ही थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने 2 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया. लेकिन, उनकी गेंद में पहले जैसी रफ्तार और धार दोनों नजर आई, जो टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत की बात है, क्योंकि भारतीय टीम डेथ ओवर में गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की परेशानी से जूझ रही है. ऐसे में बुमराह की वापसी से यह परेशानी काफी हद तक दूर हो सकती है.