Breaking News छत्तीसगढ़ देश -विदेश स्लाइडर

Weather Update: आज 15 से अधिक राज्यों में बरस सकते हैं बादल, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में मॉनसून सक्रिय नजर आ रहा है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने बताया है कि बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और उससे सटे उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों पर निम्न दबाव के क्षेत्र के सहयोग से अगले 2 से 3 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी. वहीं मध्य महाराष्ट्र में 21 और 22 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेलंगाना में भी 21 सितंबर को बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड और पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में 21 और 22 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में 24 सितंबर तक, असम और मेघालय में 23 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 21 से 22 सितंबर तक बारिश हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान, पंजब, हरियाणा व कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान ओडिशा, असम, झारखंड और उत्तरी महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई. वहीं दिल्ली, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है. महाराष्ट्र राज्य में विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश हो रही है. इस सप्ताह के दौरान, विदर्भ में कई स्थानों और उत्तरी मराठवाड़ा और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर 2 दिनों में भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का खतरा है.

21 सितंबर को महाराष्ट्र के भंडारा, चंद्रपुर, नागपुर, गोंदिया और वर्धा में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अगले दिन 22 सितंबर को अमरावती, अकोला, जालना, औरंगाबाद, धुले, जलगाँव और नंदुरबार में भी बारिश होगी. वहीं 23 सितंबर को भी भारी बारिश की संभावना होगी और फिर अगले 48 घंटों के लिए केवल हल्की बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रहने की संभावना है.