खेलकूद ट्रेंडिंग

Ind Vs Aus 1st T20: बॉलर्स ही बने टीम इंडिया के विलेन, आखिरी 5 ओवर में लुटवा दिए 61 रन, ऑस्ट्रेलिया से ऐसे हारा भारत

टी-20 वर्ल्डकप की तैयारी करने में जुटी टीम इंडिया की पोल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले मैच में ही खुल गई. 3 टी-20 मैच की सीरीज़ के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से मात दी. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 4 बॉल शेष रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत इसी के साथ सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ गया है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में हीरो कैमरून ग्रीन और मैथ्यू वेड रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों के आगे भारतीय बॉलर्स पूरी तरह फेल नज़र आए. ग्रीन ने सिर्फ 30 बॉल में 61 रन बनाए, जबकि वेड ने 21 बॉल में 45 रन बना डाले. भारत की खराब बॉलिंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आखिरी पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 60 रनों से ज्यादा जरूरत थी, जिसे उसने बेहद ही आसानी से हासिल कर ली.

स्कोरबोर्ड-
भारत: 208/6 (20)
ऑस्ट्रेलिया: 211/6 (19.2)

बॉलर्स ने ऐसे डुबोई टीम इंडिया के लुटिया
टीम इंडिया के लिए इस मैच में बॉलिंग यूनिट विलेन साबित हुई, जो 208 रन भी नहीं सेव कर पाई. टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया. यही हाल युजवेंद्र चहल का रहा, जिन्होंने सिर्फ 3.2 ओवर में 42 रन लुटवा दिए. जबकि लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दे दिए. यहां सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए और 3 विकेट लिए.