ट्रेंडिंग वायरल

एक्शन: सुशांत सिंह ड्रग केस से जुड़ा मोस्ट वांटेड ड्रग सप्लायर KR लंदन में हाउस अरेस्ट, भारत लाने की कवायद शुरू

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मौत से जुड़े ड्रग केस में जिस मोस्ट वांटेड ड्रग सप्लायर का नाम आया था, उससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई पुलिस को भारत के मोस्ट वांटेड ड्रग सप्लायर कैलाश राजपूत की लोकेशन का पता चल गया है और अब उसे भारत लाने की कवायद भी शुरू हो गई है. सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस को इस फरार इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट के सरगना की जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक कैलाश राजपूत फिलहाल यूके में है.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कैलाश राजपूत उर्फ KR की जानकारी यूके की एजेंसियों के साथ शेयर किया गया है और उसे भारत लाने के लिए भारतीय एजेंसी लंदन पुलिस के संपर्क में है. सूत्रों के मुताबिक, मोस्ट वांटेड कैलाश राजपूत का पासपोर्ट यूके की एजंसियों ने जब्त कर लिया है और उसे हाउस अरेस्ट भी किया गया है. उसे भारत प्रत्यर्पित करने की तैयारी चल रही है.

गौरतलब है कि कैलाश राजपूत को डी कंपनी में अनीस इब्राहिम का राइट हैंड माना जाता है, जो डी-कंपनी के इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का ओपरेशनल इंचार्ज है. कैलाश राजपूत वही है, जिसका नाम सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ड्रग्स सप्लाई सिंडिकेट में भी आ चुका है. बताया जा रहा है कि कैलाश राजपूत उर्फ केआर को भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण कार्यवाही शुरू करने के लिए सीबीआई विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय करेगी.

पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि ड्रग सप्लायर कैलाश राजपूत ने देश में सिंथेटिक ड्रग्स खासकर मेफेड्रोन की आपूर्ति में अहम भूमिका निभाई है. फरवरी 2018 में अंबोली पुलिस टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था और ₹2.73 करोड़ मूल्य की 13.5 किलोग्राम पार्टी ड्रग्स जब्त की थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में ₹25 करोड़ थी. दोनों आरोपियों से पूछताछ में कैलाश राजपूत की भूमिका सामने आई थी.

कौन है मोस्ट वांटेड केआर
दरअसल, कैलाश राजपूत साल 2014 से जमानत पर रिहा होने के बाद से वह दुबई में था. हालांकि, अब वह ब्रिटेन में पाया गया है. वह एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सप्लायर है, जिसके खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया जा चुका है और वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, एनसीबी और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के विभिन्न मामलों में मोस्ट वांटेड है.

सुशांत सिंह मौत में आया था ड्रग्स का एंगल
बता दें कि 14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी. वह 14 जून 2020 को अपने घर में मृत पाए गए थे. सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या थी या हत्या, यह गुत्थी अब तक अनसुलझी है. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने उनकी मौत को आत्महत्या बताया था, मगर बाद में इसमें सीबीआई की भी एंट्री हुई. जब सुशांत सिंह की मौत में ड्रग्स का एंगल आया तो एनसीबी ने भी नए सिरे से जांच शुरू की और सुशांत सिंह से जुड़े ड्रग केस में ही रिया चक्रवर्ती समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी जांच के घेरे में आए थे.