ट्रेंडिंग वायरल

ऑफिस आइए और सो जाइए, इस कंपनी ने निकाली नौकरी!

अमेरिकी कंपनी ने ऐसी नौकरी निकाली है, जहां नौकरी के दौरान सोना आवश्‍यक होगा. यानी जिन लोगों को खूब गहरी नींद आती है, वो इस पद के लिए आदर्श उम्‍मीदवार होंगे.

अमेरिकी मैट्रेस कंपनी कैस्‍पर (Casper) ने यह अनूठी नौकरी निकाली है. इस कंपनी ने बाकायदा अपनी वेबसाइट पर ‘Casper Sleepers’ जॉब प्रोफाइल के लिए कुछ योग्‍यताएं भी बताई हैं. इसके अलावा कंपनी ने ड्रेस कोड भी काफी कूल रखा है. 11 अगस्‍त तक उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

न्‍यूयॉर्क बेस्‍ड कैस्‍पर कंपनी की स्‍थापना साल 2014 में हुई थी. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस नौकरी के बारे में जो जानकारी दी है. जो भी इस पद के लिए आवेदन कर रहा या रही है, उसके अंदर ‘असाधारण नींद आने की क्षमता’ होनी चाहिए. इसके अलावा टिकटॉक वीडियो बनाकर कैस्‍पर के सोशल मीडिया चैनल पर पोस्‍ट करना होगा. वीडियो में कैंडिडेट को मैट्रेस पर सोने का अनुभव बताना होगा.

नौकरी में आराम ही आराम
कंपनी के मुताबिक, जिन कैंडिडेट्स का चयन होगा, वे काम के दौरान पैजामा पहन सकते हैं. इसके अलावा कंपनी के प्रोडक्‍ट्स को भी फ्री में यूज करने का मौका मिलेगा. काम के घंटों में भी रियायत मिलेगी.

कंपनी ने कहा कि जो भी इस पद के लिए खुद को योग्‍य समझते हैं, वे अपनी ‘स्‍लीप स्किल’ का टिकटॉक वीडियो बनाकर एप्‍लीकेशन के साथ शेयर कर दें.

आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 अगस्‍त है. उम्‍मीदवार की उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए. लेकिन मुख्‍य योग्‍यता यही है कि कैंडिडेट हर हाल में और हर परिस्थिति में असाधारण तौर पर सो सके. कंपनी ने कहा है कि न्यूयॉर्क के लोग अप्लाई करें तो बेहतर रहेगा, लेकिन अन्य शहरों के लोग भी अप्लाई कर सकते हैं.

काम-टॉफी खाना, सैलरी साढ़े छह लाख रुपए महीना
इससे पहले एक अन्य कंपनी ने भी ऐसा ही एक मजेदार जॉब ऑफर निकाला था. कैंडी फनहाउस (Candy Funhouse) नाम की कंपनी एक ऐसे कर्मचारी को तलाश कर रही थी, जो टॉफी (कैंडी) खाना पसंद करता हो और स्‍वाद को एक्‍सप्‍लोर कर सके.

कंपनी के मुताबिक कर्मचारी का काम Taste Tester था. इसके लिए कंपनी ने 78 लाख रुपए वार्षिक पैकेज का ऐलान किया था. जिसके तहत कर्मचारी को हर महीने साढ़े छह लाख रुपए मिलना तय किया गया था.