खेलकूद ट्रेंडिंग

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली-राहुल की वापसी, बुमराह बाहर

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति की सोमवार को मुंबई में हुई बैठक के बाद 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड को अंतिम रूप दिया गया. भारतीय टीम में विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम का पार्ट नहीं हैं.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वे वर्तमान में बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है.

टीम सिर्फ तीन तेज गेंदबाज
खास बात यह है कि भारतीय स्क्वॉड में तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है. जबकि चार स्पिन गेंदबाजों बिश्नोई, चहल, जडेजा और अश्विन को शामिल किया गया है. शायद यूएई की स्पिनिंग कंडीशन्स को देखते हुए भारतीय चयनरकर्ताओं ने यह फैसला किया है.