टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग व्यापार

अब धांसू रेंज के साथ आ रहा Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला की बढ़ जाएगी मुसीबत

अब एथर एनर्जी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी बेहतर रेंज के साथ फिर से लॉन्च करने जा रही है. कंपनी 11 जुलाई को इससे पर्दा उठाएगी. लॉन्च होने पर यह Ola S1 Pro को कड़ी टक्कर देगा.

अपडेट एथर 450X में मौजूदा मॉडल के 2.9 kWh बैटरी पैक की तुलना में बड़ी 3.66 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की उम्मीद है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रति-चार्ज वास्तविक-विश्व रेंज को लगभग 146 किलोमीटर तक ले जा सकता है.

एथर 450X का मुख्य प्रतिद्वंद्वी अक्सर ओला एस 1 प्रो रहा है. ओला एस1 प्रो की वास्तविक दुनिया में लगभग 130 किलोमीटर की रेंज है, यह आंकड़ा आदर्श राइडिंग परिस्थितियों में और बढ़ सकता है.

इस मामले में अब तक ओला मॉडल में इतनी ज्यादा रेंज मिलती है. ऐसा इसलिए संभव हुआ है क्योंकि इसमें 3.97 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन एथर अब अपने खेल को बढ़ाने पर विचार कर रही है.

भारत में एथर 450X की कीमत 1.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम बेंगलुरु) से शुरू होती है और वाहन 116 किमी रेंज, 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड, एलईडी लाइटिंग और टचस्क्रीन-आधारित एमआईडी प्रदान करता है.

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में मौजूदा 2.9kWh की जगह 3.66kWh के बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. स्कूटर पांच राइडिंग मोड्स, Warp, Sport, Ride, Eco और SmartEco मोड में उपलब्ध होगी.