ट्रेंडिंग मनोरंजन

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के 3500 एपिसोड पूरे, फैन्स को कब मिलेंगे इन 5 सवालों के जवाब?

गोकुलधाम सोसायटी, नाम सुनते ही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा…’ की सिग्नेचर ट्यून आपके कानों में भी बजने लगी ना? बजे भी क्यों ना? बीते 14 सालों से यह सीरियल हमें हंसी की डोज जो दे रहा है. बच्चे, बड़े या बुजुर्ग हर उम्र के लोग इसके फैन रहे हैं. हो सकता है कि आपके घर में भी ऐसे कुछ लोग हों जो TMKOC के पुराने ऐपिसोड अब भी बड़े चाव से देखते हों.

‘तारक मेहता’ देखने वाला चाहे गांव में रहता हो या बड़े शहर की हाई सोसायटी में, उसने एक ना एक बार तो जरूर यह सोचा ही होगा कि काश! ऐसी किसी सोसायटी में मेरा भी घर होता.

जेठालाल, दयाबेन, टप्पू उर्फ टिपेंद्र, बबिता जी, एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम भिड़े, डॉक्टर हाथी, सोढ़ी…. Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah का हर कैरेक्टर अपने आप में खास है. सबकि अपनी स्टोरी है, जिससे हम लोग कोई ना कोई जुड़ाव महसूस करते हैं.
दर्शकों के इसी लगाव की वजह से सीरियल बीते 14 सालों से चल रहा है, और अब इसने एक और खास मुकाम हासिल कर लिया है.

3500 ऐपिसोड पूरे, लेकिन कुछ बातें अबतक ‘राज’
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के साढ़े 3 हजार (3500) एपिसोड पूरे हो गये हैं. बता दें कि 28 जुलाई 2008 को इस सीरियल का पहला ऐपिसोड प्रसारित हुआ था. तब से यह नॉनस्टॉप लोगों को फ्री लॉफिंग थेरेपी दे रहा है. लेकिन, बीते 14 सालों में भी सीरियल के कुछ राज हैं जिनसे पर्दा नहीं उठाया गया है. ऐसे ही पांच बातें हम आपके लिए लेकर आए हैं.

1. पोपटलाल की शादी कब होगी?
पत्रकार पोपटलाल, एक ऐसा कैरेक्टर जो उम्र की सीढ़ियां चढ़ता जा रहा है. लेकिन अबतक उसकी शादी नहीं हुई है. नाटक में पोपट प्यार में कई बार दिल टुटवा चुका है, लुटरी दुल्हन के जाल में भी फंस चुका है लेकिन हर किस्से के एंड में वह फिर अकेला हो जाता है. अब ऐसा ही चलता रहा तो टप्पू सेना के बच्चों और पोपट अंकल की शादी एक ही मंडप में, एक ही दिन होने की नौबत आ जाएगी.

2. दयाबेन की मां के ‘दर्शन’ कब होंगे?
दयाबेन और सुंदर की मां जीव दयाबेन, इनको कौन नहीं जानता. हमारे जेठालाल के नए-नए नाम आखिरकार यही तो रखती हैं. गोकुलधाम वाले जब किसी परेशानी में फंस जाते हैं तो कभी-कभी अजीब-अजीब सलाह भी देती हैं. लेकिन आजतक किसी ने इनका चेहरा नहीं देखा है, हमेशा दया उनसे फोन पर ही बात करती दिखी है.
एकबार तो दया की मां गुजरात से मुंबई तक आईं, लेकिन यहां भी उनको घूंघट में ही रखा गया. अब देखना होगा कि किस खास मौके पर शो को बनाने वाले असित कुमार मोदी (Asit kumarr Modi) इस राज से पर्दा उठाते हैं.

3. नट्टू काका-बाघा की पगार कब बढ़ेगी?
सेठजी… हमारी पगार कब बढ़ाओगे? जेठालाल की दुकान पर काम करने वाले नट्टू काका और बाघा का यह सवाल बीते कई सालों से जवाब की तलाश कर रहा है. इस बीच नट्टू काका के रोल को पॉपुलर करने वाले घनश्याम नायक का निधन भी हो गया. अब TMKOC को Kiran Bhatt के रूप में नए नट्टू काका भी मिल गये हैं. उम्मीद है कि अब जल्द दोनों की पगार भी बढ़ेगी.

4. जेठालाल और भिड़े ‘दोस्ती को रिश्तेदारी में’ बदलेंगे या नहीं?
TMKOC देखने वाले सब लोग जानते हैं कि जेठालाल और भिड़े का रिश्ता कैसा है. जो नहीं जानते उनको बता दें कि हालात ऐसे हैं कि अगर दोनों कहीं अकेले फंस जाएं तो आपस में इतना लड़ेंगे, इतना लड़ेंगे कि शायद फिर एक ही वापस आए.

दूसरी तरफ जेठालाल का लड़का टप्पू और भिड़े की लड़की सोनू आपस में काफी अच्छे दोस्त हैं. शो में ऐसा इशारा तो मिलता है कि इनकी शादी होगी, लेकिन जेठालाल और भिड़े ‘दोस्ती को रिश्तेदारी में’ बदलेंगे भी या नहीं, यह नाटक के 14 साल बाद भी साफ नहीं है.

5. सुंदरलाल, अब्दुल का परिवार भी ‘मिस्ट्री’
शादी की ही बात है तो सिर्फ पोपटलाल ही क्यों, जेठालाल के साले सुंदर की वैवाहिक स्थिति भी कहां बताई गई है. जबकि उसकी उम्र भी पोपटलाल के आसपास ही है. इतना ही नहीं, अब्दुल, अरे वही सोडा शॉप वाला. उसके परिवार के बारे में भी कहां बताया गया है.

वैसे TMKOC का अबतक का सफर शानदार, बेमिसाल रहा है. लेकिन दर्शकों की मानें तो नए एपिसोड पुराने जैसा कमाल नहीं कर पाते. दयाबेन (दिशा वकानी), पुराने टप्पू (भव्य गांधी), सोढ़ी (गुरुचरण सिंह), अंजलि (नेहा मेहता) जैसे पुराने कलाकार भी शो छोड़ चुके हैं.