ट्रेंडिंग मनोरंजन

जानिए कौन हैं वो एक्ट्रेस, जो ‘पृथ्वीराज’ फिल्म में निभा रही हैं हीरोइन की बहन का किरदार, रायपुर से है खास कनेक्‍शन

हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर आधारित फिल्म पृथ्वीराज की देश भर में चर्चा हो रही है। मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस फिल्म में मुख्य हीरोइन मानुषी छिल्लर की बहन की भूमिका में रायपुर के अवंति विहार निवासी ऐश्वर्या राज भाकुनी ने दर्शकों को प्रभावित किया है।

उन्होंने बताया कि उनके परिवार वाले उन्हें आइएएस अथवा डाक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन उनका सपना अभिनेत्री बनने का था। अभिनेत्री बनने के लिए कुछ सालों पहले मुंबई पहुंचीं और फिल्मों में काम करने के लिए काफी संघर्ष किया। उनकी ख्वाहिश फिल्मों में हीरोइन बनने की है। साथ ही ऐसा रोल करना चाहती हैं कि दर्शक पसंद करें।

संघर्ष से नहीं घबराई
ऐश्वर्या ने बताया- मुंबई आने के बाद मेरा संघर्ष जारी रहा, लेकिन मैं हिम्मत नहीं हारी। बार-बार निर्माता, निर्देशकों से मिलकर अनेक आडिशन दिए, लेकिन वह रोल किसी और को दे दिया जाता। इसके बावजूद आडिशन देने का सिलसिला जारी रखा। आखिरकार मेहनत रंग लाई और पृथ्वीराज चौहान फिल्म में अवसर मिला। बहन का रोल नहीं करना चाहती थी, किंतु निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि बेहतर रोल है और दर्शक पसंद करेंगे। फिल्म में मेरी भूमिका भी अहम है, उम्मीद है कि भविष्य में और बेहतर करने का अवसर मिलेगा।

बड़े सितारों के साथ काम करके आया मजा
ऐश्वर्या ने फिल्म में काम करने के दौरान हुए अनुभव के बारे में बताया कि वर्तमान दौर के स्टार अक्षय कुमार और सोनू सूद के साथ काम करने में आनंद आया। अक्षय कुमार के साथ हर हीरोइन काम करना चाहती है, मेरे बचपन का सपना पूरा हुआ। मेरे पिता रमेश सिंह भाकुनी क्रेडा में चीफ इंजीनियर हैं और मां बबीता भाकुनी हाउसवाइफ हैं। माता-पिता शुरू में चिंतित थे कि कैसे मुंबई में रह पाऊंगी। मेरी जिद पर उन्होंने अनुमति दी। तेनालीराम सीरियल के अलावा तेलुगु फिल्म में भी अभिनय कर रही हूं।