टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग

iPhone 14 में मिलेगा पुराना प्रोसेसर? इन मॉडल्स में मिलेगा A16 Bionic, लीक हुई डिटेल्स

आईफोन 13 सीरीज अब पुरानी हो चली है और कंपनी नई सीरीज को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. iPhone 13 का सक्सेसर इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है. iPhone 14 सीरीज में भी कंपनी हर बार की तरह कई डिवाइसेस लॉन्च करेगी. जैसे-जैसे स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्चिंग नजदीक आ रही है, इससे जुड़ी डिटेल्स भी लीक हो रही हैं.

Trend Force की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग आईफोन सीरीज यानी iPhone 14 में हमें दो तरह के प्रोसेसर देखने को मिलेंगे. अब तक कंपनी एक ही प्रोसेसर अपनी स्टैंडर्ड और प्रो वेरिएंट में ऑफर करती है. प्रो सीरीज में कंपनी बस एक्स्ट्रा GPU कोर प्रोवाइड करती थी. ऐसा लगता है कि कंपनी इस बार बदलाव कर सकती है.

पुराना प्रोसेसर देगी ऐपल?
लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में कंपनी A16 Bionic चिपसेट दे सकती है. वहीं iPhone 14 और iPhone 14 Max मॉडल में कंपनी पुराना प्रोसेसर यानी A15 Bionic चिपसेट ही दे सकती है. हालांकि, ऐपल ऐसा क्यों कर रहा है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

क्या होंगे iPhone 14 सीरीज के फीचर्स?
रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ऐसा चिप शॉर्टेज की वजह से कर रही है. प्रो मॉडल में कंपनी पावरफुल A16 Bionic चिपसेट देगी. ऐपल मार्केटिंग पर्पज से iPhone 14 सीरीज में A15 Bionic चिपसेट का नाम बदल सकता है. जहां iPhone 13 में 4GB RAM मिलता है, वहीं Trend Force की मानें तो iPhone 14 मॉडल में 6GB RAM मिलेगा.

नॉन-प्रो मॉडल में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. iPhone 14 और iPhone 14 Pro में 6.1-inch का डिस्प्ले मिलेगा. वहीं iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max में 6.7-inch का डिस्प्ले मिलेगा. प्रो सीरीज में कंपनी 48MP के मेन लेंस वाला ट्रिपल रियर कैमरा दे सकती है. वहीं स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में 12MP का डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा. कंपनी फ्रंट कैमरा को भी बेहतर कर सकती है.