खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

गुजरात टाइटन्स को आखिरी 5 ओवर में बनाने थे 50 रन, डेविड मिलर ने तबाही मचा ऐसे पलट दिया गेम…

गुजरात टाइटन्स (GT) इंडियन प्रीमियर लीग-2022 (IPL 2022) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. क्वालिफायर-1 में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से मात दी. गुजरात की इस शानदार जीत के हीरो डेविड मिलर रहे, जिन्होंने आखिरी 3 बॉल पर लगातार छक्के जड़ अपनी टीम को सीधा फाइनल में पहुंचा दिया. अब 29 मई को गुजरात अपने होमग्राउंड में ही चैम्पियन बनने के लिए भिड़ेगी.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 188 का स्कोर बनाया, जवाब में गुजरात टाइटन्स की खराब शुरुआत हुई. पहले ही ओवर में ऋद्धिमान साहा का विकेट गिर गया, लेकिन उसके बाद शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने तूफानी पारी खेली. बाद में गुजरात को जीत के लिए 5 ओवर में 50 रनों की ज़रूरत थी.

हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर की जोड़ी ने लेकिन इस लक्ष्य को आसानी से पा लिया. ज़बरदस्त कमाल डेविड मिलर ने किया जिन्होंने सिर्फ 38 बॉल में 68 रन बनाकर टीम को मैच जिता दिया. डेविड मिलर ने अपनी पारी में 5 छक्के जमाए. डेविड मिलर जब एक तरफ तूफानी पारी खेल रहे थे, तब हार्दिक पंड्या ने एंकर रोल निभाना सही समझा.

आखिरी ओवर में जब गुजरात को 16 रनों की ज़रूरत थी, तब डेविड मिलर ही स्ट्राइक पर थे. प्रसिद्ध कृष्णा ने बॉलिंग की और डेविड मिलर ने शुरुआती तीन बॉल में ही पूरा खेल खत्म कर दिया. उन्होंने लगातार 3 छक्के जड़े और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

• 19.1 ओवर- 6 रन
• 19.2 ओवर- 6 रन
• 19.3 ओवर- 6 रन

डेविड मिलर की बात करें तो वह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेले थे. इस सीजन से पहले हुए ऑक्शन में वह पहले अनसोल्ड रहे थे, जिसके बाद उन्हें गुजरात टाइटन्स ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा. ऑक्शन में भी गुजरात-राजस्थान के बीच ही डेविड मिलर को खरीदने की रेस लगी थी.