खेलकूद ट्रेंडिंग

सीएसके के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस की जीत पक्की! वजह है खास

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कायरन पोलार्ड आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में विंडीज के कप्तान रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. मौजूदा समय में वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का सत्र उनके लिए अच्छा नहीं रहा है. इस सीजन में वह मुंबई के सबसे नाकाम बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने गेंद और बल्ले से लगातार संघर्ष किया है. लेकिन आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में मुंबई की टीम मैच जीत सकती है. इसकी खास वजह है.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में इस कैरेबियाई खिलाड़ी का सफर अच्छा नहीं रहा. पोलार्ड ने आईपीएल 2022 में 11 मैच खेले हैं जिनमें सिर्फ 144 रन बना पाए. मौजूदा सत्र में वह अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे. उनका बेस्ट स्कोर 25 रन रहा. उनकी नाकामी का असर मुंबई इंडियंस पर भी पड़ा. यही कारण है कि रोहित शर्मा की टीम आईपीएल 2022 से सबसे पहले बाहर हो चुकी है. लेकिन आज 12 मई का दिन पोलार्ड और मुंबई के लिए खास है. दरअसल पोलार्ड के बर्थडे के दिन आज तक मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में मैच नहीं हारी है.

पोलार्ड के बर्थडे के दिन मुंबई इंडियंस

कायरन पोलार्ड साल 2010 में मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े थे. तब से वह इसी टीम का हिस्सा हैं. पोलार्ड के मुंबई में शामिल होने के बाद टीम 12 मई को अब तक 3 मैच खेल चुकी है. रोहित की टीम इन सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करने में सफल रही. इस तरह पोलार्ड और मुंबई इंडियंस के लिए 12 मई का दिन लकी है. उनके बर्थडे के दिन आज मुंबई इंडियंस की टीम चौथी बार मैच खेलेगी.

12 मई 2012 को मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड के बर्थडे के दिन पहली बार मैच खेला. इस मुकाबले में उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से था. मुंबई ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केकेआर को 27 रन से हराया. पोलार्ड को मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था.

12 मई 2014 को मुंबई की टीम ने दूसरी बार पोलार्ड के बर्थडे पर मैच खेला. इस बार सामने थी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. मुंबई ने मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स को 7 विकेट से हराया. कायरन पोलार्ड ने 7 गेंदों पर 6 रन बनाए थे.

पोलार्ड के बर्थडे पर जब मुंबई ने जीता खिताब
12 मई 2019 का दिन मुंबई इंडियंस और कायरन पोलार्ड के लिए बेहद खास है. यह वह दिन है जब पोलार्ड के बर्थडे पर मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था. दोनों टीमों के बीच खेले गए इस रोमांचक खिताबी मुकाबले ने मुंबई को पारी की अंतिम गेंद पर जीत मिली. फाइनल मैच में तब लसिथ मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को आउट कर मुंबई को मैच जिताया था.