खेलकूद ट्रेंडिंग

रवींद्र जडेजा विवाद के बीच IPL से बाहर… चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी किया बयान…

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार शाम को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है. रवींद्र जडेजा को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच में चोट लगी थी, जिसके बाद उनके खेलने पर संशय बरकरार था.

चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार शाम को जारी अपने बयान में कहा है, ‘रवींद्र जडेजा पसली में लगी चोट के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उपलब्ध नहीं थे. वह अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं, इसी आधार पर आईपीएल 2022 के बाकी सीजन से वह बाहर हो गए हैं.’

जडेजा को लेकर जारी था कयासों का दौर
रवींद्र जडेजा को लेकर बीते दो दिन से लगातार कई तरह की खबरें आ रही थीं. दावा किया जा रहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स में सबकुछ ठीक नहीं है. क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने इंस्टाग्राम पर रवींद्र जडेजा को अनफॉलो कर दिया, साथ ही रवींद्र जडेजा भी किसी को फॉलो नहीं करते हैं. ऐसे में लगातार कयासों का दौर जारी था.

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा की कप्तानी में ही शुरुआत की थी, लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से रवींद्र जडेजा ने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 में से 6 मैच गंवा दिए थे. एक तरफ रवींद्र जडेजा ने कप्तानी वापस दी और उसके बाद वह प्लेइंग-11 से भी बाहर हो गए थे. हालांकि इसकी वजह चोट लगना ही था.

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा
कुल मैच- 10
रन- 116
औसत- 19.33
हाईस्कोर- 26*
विकेट लिए- 5

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ का गणित
चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. आईपीएल 2022 की प्वाइंट टेबल में अभी चेन्नई सुपर किंग्स 9वें नंबर पर है. चेन्नई ने अभी तक 11 मैच खेले हैं, इसमें 4 जीत और 7 हार शामिल हैं. चेन्नई सुपर किंग्स अगर अपने बाकी बचे सभी तीन मैच जीत जाती है, तब वह प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में शामिल होगी. हालांकि तब उसे NRR और दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा.