खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2022: जानें आखिरी ओवर का पूरा रोमांच… जिसमें डेनियल सैम्स ने गुजरात टाइटन्स के मुंह से छीन ली जीत…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) ने अपनी दूसरी जीत हासिल की है. शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में मुंबई ने गुजरात टाइटन्स ( GT) को पांच रनों से मात दी. इस जीत के बावजूद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है.

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुंबई की जीत के हीरो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनियल सैम्स रहे, जिन्होंने मैच का आखिरी ओवर डाला था. उस आखिरी ओवर में गुजरात टाइटन्स को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी और उसके छह विकेट बाकी थे. डेविड मिलर ने पहली गेंद पर सिंगल निकाला. इसके बाद राहुल तेवतिया ओवर की दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना सके.

मिलर आखिरी गेंद पर नहीं मार सके सिक्स
अब गुजरात टाइटन्स के फैन्स को उम्मीद थी कि तेवतिया कोई बड़ा शॉट खेलेंगे, लेकिन वह दूसरा रन चुराने की कोशिश रन आउट हो गए. नए बल्लेबाज राशिद खान ने ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक मिलर को दी. यहां से अब गुजरात को 2 गेंदों में 6 रन की दरकार थी. मिलर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर मिस कर दिया, जिसके बाद गुजरात को जीत के लिए छक्का लगाने की जरूरत थी. उस आखिरी बॉल पर मिलर छक्का तो दूर, एक रन तक नहीं ले पाए.

डेनियल सैम्स का वो आखिरी ओवर:
19.1 ओवर- 1 रन
19.2 ओवर- 0 रन
19.3 ओवर- 1रन + विकेट
19.4 ओवर- 1 रन
19.5 ओवर- 0 रन
19.6 ओवर- 0 रन

डेविड ने खेली शानदार पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 177 रन बनाए. ईशान किशन ने 45 और रोहित शर्मा ने 43 रनों का योगदान दिया. प्लेयर ऑफ द मैच टिम डेविड ने भी आखिरी ओवरों में नाबाद 44 रनोंं की ताबड़तोड़ पारी खेली.

जवाब में गुजरात टाइटन्स की टीम निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने सबसे 55 रनोंं की पारी खेली. वहीं शुभमन गिल ने भी 52 रनों का योगदान दिया. मुंबई इंडियंस की ओर से मुरुगन अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन और कीरोन पोलार्ड ने एक विकेट हासिल किया.

2.60 करोड़ में बिके थे सैम्स
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 2.60 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. वह आईपीएल के पिछले सीजन में आरसीबी का पार्ट थे. सैम्स अबतक 12 आईपीएल मुकाबलों में कुल आठ विकेट झटक चुके हैं.