खेलकूद ट्रेंडिंग वायरल

लियाम ने उड़ाया 117 मीटर लंबा छक्का… बॉलर-फील्डर हैरान… बल्ला जांचने लगे राशिद…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में मंगलवार को गुजरात टाइटन्स (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) टीमें आमने-सामने आई थीं. मैच में पंजाब ने अपनी 5वीं जीत दर्ज करते हुए गुजरात को 16 ओवर में ही 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. गुजरात टीम की यह दूसरी हार रही.

इस मैच में पंजाब टीम के हीरो शिखर धवन रहे, जिन्होंने नाबाद फिफ्टी जमाई, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन ने आखिर में एंट्री करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. उन्होंने आखिर में आकर 10 बॉल पर ताबड़तोड़ 30 रन जड़ दिए. उन्होंने पारी में 3 छक्के और दो चौके भी जमाए.

सबसे लंबा छक्का लगाने में लिविंगस्टोन आगे
मैच में लिविंगस्टोन ने इस सीजन का सबसे लंबा छक्का भी जड़ दिया. उन्होंने 117 मीटर लंबा सिक्स लगाया, जो स्टेडियम पार कर गया. इस तरह उन्होंने मुंबई इंडियंस के डेवॉल्ड ब्रेविस का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने इसी सीजन में 112 मीटर लंबा छक्का जमाया था. इस सीजन में सबसे लंबा छक्का लगाने के मामले में तीसरे और पांचवें नंबर पर लिविंगस्टोन का ही नाम है. इससे पहले वो 108 और 106 मीटर लंबा छक्का भी जमा चुके हैं.

2022 सीजन में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले प्लेयर
लियाम लिविंगस्टोन – 117 मीटर
डेवॉल्ड ब्रेविस – 112 मीटर
लियाम लिविंगस्टोन – 108 मीटर
जोस बटलर – 107 मीटर
लियाम लिविंगस्टोन – 106 मीटर

शमी की बॉल पर जमाया सबसे लंबा छक्का
लियाम लिविंगस्टोन ने यह सीजन का सबसे लंबा छक्का पारी के 16वें ओवर में जमाया था. यह ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किया था. शमी ने पहली ही बॉल करीब 134.7 kph की रफ्तार से डाली. इस पर लिविंगस्टोन ने बायां पैर हटाते हुए बॉल को ओवर डीप स्क्वेयर लेग की तरफ भेज दिया. बॉल ने 117 मीटर की दूरी तय की और सीधे स्टैंड में जाकर गिरी. यह देख बॉलर-फील्डर भी हैरान रह गए. जबकि राशिद खान तो मजाकिया अंदाज में लिविंगस्टोन का बैट चेक करने तक पहुंच गए थे.