खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2022: श्रेयस अय्यर बनने जा रहे हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान! 2 टीमों के बीच उन्हें लेकर रोचक जंग

नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया था. अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि टीम को खिताबी मुकाबले में मुंबई से हार मिली थी. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले वे चोटिल हो गए थे. इसके बाद दिल्ली ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान दे दी. आईपीएल 2022 के लिए भी टीम ने पंत को कप्तान बनाने का फैसला किया. ऐसे में अय्यर दिल्ली की टीम से अलग हो चुके हैं. अब 2 टीमों के बीच अय्यर को लेने की कोशिश हो रही है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, केकेआर (KKR) की टीम मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करना चाहती है. टीम उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है. उसने कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को रिटेन नहीं किया है. वहीं स्पोर्ट्स टुडे के मुताबिक, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) भी अय्यर को अपने साथ जोड़ना चाहती है. वे उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार करना चाहते हैं. अभी टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास है. उन्होंने टीम को सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब दिलाया है.

इस बीच रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ फ्रेंचाइजी साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस से चर्चा कर रही है. टीम ऑक्शन से पहले दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को भी अपने साथ जोड़ सकती है. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उनसे कप्तानी लेने के बाद अंतिम के मुकाबलों में उन्हें प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया था. इसके बाद वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में शानदार प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार खिताब जीतने में भी सफल रही.

केएल राहुल (KL Rahul) को लखनऊ को कप्तान बनाए जाने की खबर है. वे पिछले सीजन में पंजाब किंग्स की ओर से उतरे थे. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अहमदाबाद के कप्तान बनने की खबर है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था.