ट्रेंडिंग मनोरंजन वायरल

83 में कपिल देव बनना नहीं था Ranveer Singh के लिए आसान… 6 महीने में ऐसे खुद को बदला…

रणवीर सिंह की फिल्म 83 चंद दिनों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म को लेकर काफी समय से बज़ बना हुआ है और फैंस इस मूवी को देखने के लिए बेकरार हैं. क्रिकेट के जहां में शायद ही इससे बड़ा दिन कभी हुआ हो जब पहली बार किसी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हाथ में उठाई हो. अब उसी क्षणों को देशवासी फिर से जीते नजर आएंगे. फिल्म में कपिल देव का रोल मोस्ट टैलेंटेड एक्टर्स में से एक रणवीर सिंह ने प्ले किया है. रणवीर की एक्टिंग को अभी से काफी पसंद किया जा रहा है. लेकिन रणवीर के लिए कपिल बनना इतना भी आसान नहीं था. आइये जानते हैं कैसी रही इसके पीछे की जर्नी.

कपिल का बॉलिंग एक्शन सीखने में लगा समय
रणवीर को कपिल के रोल में ढलने के लिए 6 महीनों तक लगातार 4 घंटे प्रेक्टिस करनी पड़ी. एक्टर ने कहा- कपिल देव का बॉलिंग एक्शन काफी यूनिक है. मेरा बॉडी स्ट्रक्चर उनसे काफी अलग है. मैंने खुद को पूरी तरह से इस रोल के लिए ट्रॉन्सफॉर्म किया है. उनके बॉलिंग एक्शन को परफेक्ट करने के लिए मुझे महीने लग गए.

पहले मेरा शरीर बहुत भारी था क्योंकि उस समय ही मैंने सिंबा की शूटिंग पूरी की थी. मेरे कोच ने मुझे देखकर कहा कि जब तू रनअप में आता है तो ऐसा लगता है कि जैसे कोई पहलवान बॉलिंग करने के लिए आ रहा है. फिर एक महीना तो मुझे कपिल सा शरीर बनाने में लग गया. लेकिन जब मैंने उनके एथलेटिजम को पा लिया फिर कई सारी चीजें आसान हो गईं.

रोज 4 घंटे खेलते थे क्रिकेट
रणवीर के मुताबिक उन्होंने 6 महीने तक 4 घंटे रोज क्रिकेट खेली और 2 घंटे फिजिकल एक्सरसाइज के लिए अलग से दिए. 4 महीने शूटिंग की तैयारी करने में लगे और 2-3 महीने शूटिंग में लगे. सिंबा के बाद 83 में अपने कैरेक्टर में ढलना रणवीर के लिए सबसे मुश्किल था और उन्हें सबसे ज्यादा संघर्ष इसी में लगा. इस दौरान एक्टर की मदद पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बलविंदर सिंह संधु ने की. फिल्म 24 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर रिलीज की जा रही है. इसे हिंदी के अलावा मलियालम, कन्नड़, तमिल और तेलुगु जैसी भाषाओं में रिलीज किया जाएगा.