खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2022 के लिए 3 खिलाड़ियों को हाथ से न निकलने दें मुंबई इंडियंस, सहवाग ने बताए नाम

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. मुंबई यूएई में हुए सेकेंड हाफ में 7 में से 4 मैच हारी और 14 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के भी इतने ही अंक थे. लेकिन बेहतर रन रेट के कारण केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई. 5 बार की चैम्पियन मुंबई के लिए यह किसी झटके से कम नहीं रहा. 2022 से आईपीएल में 8 के बजाए 10 टीमें खेलेंगी, जिसका ऐलान 25 अक्टूबर को होगा. इसके लिए मेगा ऑक्शन होगा. ऐसे में मुंबई भी अगले सीजन के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिटेन और कुछ को रिलीज कर सकती है.

मुंबई को किन खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन करना चाहिए. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनके नाम बताए हैं. सहवाग ने क्रिकबज से कहा कि मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan kishan) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रिटेन करना चाहिए.

हार्दिक को खरीदने से पहले फ्रेंचाइजी 2 बार सोचेगी: सहवाग
सहवाग ने कहा कि ईशान की उम्र उनके पक्ष में हैं. वो मुंबई इंडियंस की लंबे वक्त तक सेवा कर सकते हैं. अगर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी नहीं करते हैं तो मुझे नहीं लगता है कि उन्हें मुंबई रिटेन करेगी या नीलामी में उन्हें मोटी कीमत देकर खरीदा जाएगा. क्योंकि वो बीते कुछ सालों से लगातार चोट से जूझ रहे हैं. इसलिए उन्हें लेने से पहले फ्रेंचाइजी कई बार सोचेगी.

हार्दिक की फिटनेस सबसे बड़ी परेशानी
हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में गेंदबाजी नहीं की. इसे लेकर टीम के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि अगर हार्दिक से जबरदस्ती गेंदबाजी कराई जाती है तो इससे उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित होगी.

सहवाग ने आगे कहा कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं अभी पता नहीं. अगर वो खुद को फिट घोषित करते हैं और दोबारा गेंदबाजी शुरू कर देते हैं तो फिर उन्हें नीलामी में कोई टीम खरीद सकती है. ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे आने वाले वक्त में उनसे उम्मीदें बढ़ गईं हैं. वो टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं, जबकि हार्दिक निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं.