खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2021: धोनी के लिए पहले ही मैच में खड़ी हो गई बाधा, नहीं खेल सकते हैं फाफ डु प्लेसी, जानिए कौन लेगा जगह?

IPL 2021 के दूसरे फेज का आगाज होने जा रहा है. पहला ही मैच धोनी (Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का है. 19 सितंबर को उसे मुंबई इंडियंस से भिड़ना है. लेकिन इस मैच से पहले धोनी के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी होती दिख रही है. धोनी की इस मुसीबत के तार वेस्ट इंडीज में चल रहे CPL 2021 से जुड़े हैं, जहां अपनी टीम सेंट लुसिया के लिए सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में खेलते फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) नहीं दिखे. वो टूर्नामेंट के दौरान हुई ग्रोइन इंजरी के चलते इस मैच से बाहर रहे. और अब उनके IPL 2021 के दूसरे फेज के पहले मैच में भी खेलने पर सस्पेंस उठ खड़ा हुआ है.

फाफ डुप्लेसी को ये चोट CPL 2021 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले लगी थी. उनके जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके चलते उस मैच से भी उन्हें बाहर होना पड़ा था. अब लगातार दूसरे मैच से भी बाहर होने से उनकी चोट की गंभीरत का पता लगाया जा सकता है.

फाफ डु प्लेसी नहीं खेले तो कितना बड़ा झटका?
फाफ डु प्लेसी का चोटिल होना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कितनी बुरी खबर है, उसका अंदाजा उनके इन आंकड़ों से लगाया जा सकता है. डुप्लेसी IPL 2021 के पहले फेज के बाद CSK के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. वो पहले फेज के बाद IPL 2021 के 3 बड़े रनवीरों में से एक थे. वो धवन और राहुल के बाद तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने पहले फेज में 7 मैच खेले थे, जिसमें 320 रन ठोके. उन्होंने 95 रन की नाबाद पारी भी खेली थी. वेस्ट इंडीज में चल रहे CPL में भी डुप्लेसी चोटिल होने से पहले शानदार फॉर्म में नजर आए. वो वहां एक शतक भी ठोक चुके हैं. इसके अलावा 2 शानदार अर्धशतकीय पारियां भी खेली है.

धोनी के सामने विकल्प कौन?
ऐसे में फाफ डु प्लेसी अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में CSK का हिस्सा नहीं होते हैं तो धोनी की उलझन बढ़ सकती है. उनके लिए ओपनिंग में उनका विकल्प तलाशना बड़ा सवाल होगा. फाफ डु प्लेसी के नहीं खेलने पर CSK में ऋतुराज गायकवाड का ओपनिंग जोड़ीदार कौन होगा? इस बड़े सवाल का जवाब उसके दो खिलाड़ियों में निहित है. एक रॉबिन उथप्पा और दूसरे अंबाती रायडू. अब देखना ये है कि नौबत पड़ने पर धोनी किसे ऋतुराज का साथ देने के लिए आजमाते हैं.