टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग यूथ वायरल स्लाइडर

WhatsApp, इंस्टाग्राम और मैसेंजर करीब 40 मिनट तक रहा डाउन… कंपनी ने नही बताई कोई वजह…

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक मैसेंजर और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को शुक्रवार को करीब 40 मिनट तक परेशानी का सामना करना पड़ा. रात के करीब 10.58 बजे से कई यूजर्स ने परेशानी की शिकायत की. यह समस्या करीब रात 11 बजकर 40 मिनट तक रही.

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है WhatsApp Down
वहीं, फेसबुक के स्वामित्व वाले इस्टाग्राम के यूजर्स भी कोई नया पोस्ट नहीं देख पा रहे थे. पोस्ट करने में भी यूजर्स को कठिनाई आ रही थी. दूसरी ओर, ट्विटर पर व्हाट्सऐप डाउन (WhatsApp Down) ट्रेंड कर रहा है.



व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम में आ रही कठिनाई को लेकर अब तक कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

दिल्ली HC में Whatsapp को लेकर केंद्र की अपील, नई प्राइवेसी पॉलिसी पर लगे रोक
वहीं, केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट से व्हाट्सऐप को 15 मई से प्रभावी होने जा रही उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने से रोकने की अपील की है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती देने वाली एक याचिका के जवाब में दाखिल किए गए अपने हलफनामे में यह कहा.

याचिकाकर्ता सीमा सिंह, एम. सिंह और विक्रम सिंह ने दलील दी है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी से भारतीय डेटा संरक्षण और प्राइवेसी कानूनों के बीच बड़ा अंतराल होने का संकेत मिलता है. चीफ जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख तय की है.

यह भी देखें:

कोरोना रिटर्न्स: सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों का हाल… जानें कहां-क्या है पाबंदी…