अन्य देश -विदेश स्लाइडर

अगर आपके घर की घड़ी बार-बार हो रही है बंद… तो हो जाएं सावधान…

नई दिल्ली: हम सभी के जीवन में ऊंच-नीच चलती ही रहती है. शायद ही कोई है जिसका जीवन बिना किसी परेशानी के कटता होगा. कुछ लोग मुश्किलों पर ध्यान दिए बिना ही आगे बढ़ते जाते हैं, जबकि कई लोग इन बातों पर अधिक ध्यान देते हैं.

इतना ही नहीं कई लोग छोटी-छोटी बातों को आने वाली घटनाओं से जोड़कर देखने लगते हैं. उनको लगता है कि किसी भी अनहोनी से पहले हमें संकेत मिलते हैं, जिनके बाद हमें संभल जाना चाहिए. ये कोई अंधविश्वास नहीं बल्कि हमारे शास्त्रों में भी ऐसी बातों का जिक्र किया गया है.

आज हम आपको घर में होने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें शास्त्रों में अनहोनी के संकेत के रूप में देखा जाता है. यह भी माना जाता है कि हमें उन संकेतों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए.

घर की घड़ी रुकना

जब आपके घर में घड़ी बार-बार बंद होने लगे, तो इसे अशुभ माना जाता है. ये आपके परिवार में आने वाले गंभीर संकट का संकेत माना जाता है.

दूध का गिरना

अगर पूरा ध्यान रखने के बावजूद उबलते समय दूध बार-बार गिरने लगे, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. ये घर में क्लेश और धनहानि होने का संकेत देता है.

प्लास्टर का गिरना

अगर आपके घर की छत का प्लास्टर अचानक से टूट के गिर जाए, तो समझना चाहिए कि आने वाले समय में अशुभ समाचार मिलने वाला है.

घर में हड्डी का टुकड़ा मिलना

अगर आपके घर के आंगन या छत पर हड्डी का टुकड़ा मिले या आकर गिरे तो इसे अशुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार हड्डी का मिलना घर में होने वाली अनहोनी का संकेत होता है.

कांच का टूटना

अगर घर में लगी खिड़कियों, घड़ी या किचन में कोई कांच अचानक टूट जाए, तो ये आर्थिक हानि का संकेत देता है. या परिवार में किसी सदस्य की तबीयत भी बिगड़ सकती है.

दीवारों में दरार आना

अगर घर की दीवारों में बिना वजह दरार आने लगे तो ये आने वाले समय में धन की हानि होने के संकेत देता है.