अन्य देश -विदेश स्लाइडर

शनिवार के दिन अगर नही बन रहे है काम… तो ये जोतिष उपाय आ सकते है काम…

कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि सप्ताह का कोई दिन हर बार खराब जाता है। यानि उस एक दिन पर कोई न कोई काम जरूर बिगड़ता है। यहां हम बात कर रहे हैं शनिवार की, जो शनिदेव का दिन माना जाता है।

मान्यता है कि जब शनि की स्थिति कुंडली में अच्छी नहीं हो तो हर शनिवार परेशानी भरा व्यतीत होने लगता हैं। तो ऐसे में क्या करें, जानते हैं कुछ ज्योतिषीय उपाय. अगर आपका हर शनिवार खराब जा रहा है तो आपको सबसे पहले तो शनिवार के दिन शनि मंदिर जरूर जाना चाहिए। मंदिर में जाकर शनि महाराज को सरसों का तेल जरूर चढ़ाएं।

याद रखें कि शनिवार के दिन तेल खरीदते नहीं हैं इसलिए एक दिन पहले ही सरसों का तेल खरीद कर रख लें। एक उपाय ये भी कर सकते हैं कि 1 लीटर सरसों के तेल की बोटल शनि मंदिर में रख आएं और ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।

मान्यता है कि ऐसा करने से तुरंत शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं

 शनिवार को काले रंग के वस्त्रों का प्रयोग करें। बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें। शराब और मांस का सेवन इस दिन न करें। शनिवार को सरसों के तेल के अलावा रबर, लोहे से संबंधित चीजें न खरीदें। इस दिन शनि देव की पूजा के साथ ही हनुमान जी की पूजा भी करें।

शनिदेव के व्रत भी रख सकते हैं। शाम के समय पीपल के पेड़ पर दीपक जरूर जलाएं। साबुत उड़द, लोहा, तिल के बीज और काले कपड़ों का दान शनिवार के दिन करना शुभ माना गया है।

शनि शांति के लिए बिच्छू जड़ या धतूरे की जड़ को शनिवार के दिन शनि नक्षत्र में धारण करें। शनि के बीज मंत्र ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ का जाप उत्तम माना गया है। शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए ‘ॐ शं शनिश्चरायै नमः’ मंत्र का जाप भी कर सकते हैं।