क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ : दुकान से 40 टायर चोरी के दो आरोपी मध्यप्रदेश में हुए गिरफ्तार…

जगदलपुर। जिला मुख्यालय के कुम्हारपारा संतोषी वार्ड स्थित कोसा सेंटर के सामने 26 फरवरी की रात में टायर दुकान से हुई चोरी के मामले में मध्यप्रदेश के सागर जिले के बांदरी पुलिस ने दो चोरों छोटू कुशवाहा और दिनेश कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी किए गए 40 टायर और चोरी के लिए उपयोग किया गया ट्रक भी पुलिस ने बरामद किया है।

सीएसएपी हेमसागर सिदार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों चोरों ने स्थानीय मजदूरों को दोगुना मजदूरी देकर ट्रक में टायर रखवाए थे और चोरी कर ग्वालियर ले जा रहे थे। चोरी करने वाला गिरोह मूलत: ग्वालियर का है। चोरी करने के बाद गिरोह ग्वालियर लौटने के दौरान सागर जिले की पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

उन्होंने बताया कि चोरी के बाद गिरोह के सदस्य उसी वाहन में टायर को लेकर ग्वालियर जा रहे थे, लेकिन सागर जिले के बांदरी के पास मालथौन में पुलिस ने जांच में गिरोह के सदस्य टायर से संबंधित वैद्य दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इसके बाद पुलिस ने शंका के आधार पर गाड़ी के ड्राइवर और कंडक्टर से पूछताछ शुरू हुई तो उन्होंने चोरी की घटना कबूल करते हुए दोनों चोरों ने बताया कि उन्होंने जगदलपुर से टायर चोरी की है।

इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस के बीच बातचीत हुई और दोना चोरों छोटू कुशवाहा और दिनेश कुशवाहा निवासी ग्वालियर के मोहना थाना क्षेत्र के तिवारी मोहल्ला को गिरफ्तार किया गया है। सीएसएपी ने बताया कि चोरों के पकड़े जाने की खबर मिलते ही बोधघाट पुलिस की एक टीम को मध्यप्रदेश के सागर रवाना कर दिया गया है। वहां से टीम ट्रांजिट रिमांड पर दोनों चोरों को लेकर जगदलपुर आएगी और यहां कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।