टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग स्लाइडर

WhatsApp पर यदि किसी ने किया है ब्लॉक… तो इन ट्रिक्स से करें पता…

नई दिल्ली. WhatsApp आज के दौर में बातचीत करने का एक असान जरिया बन गया है. लेकिन कई बार जरा सी अन बन पर लोग एक दूसरे को ब्लॉक (Block) कर देते हैं. जिसका नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता. ऐसे में अक्सर लोगों को पता नहीं चलता कि उन्हें किस ने ब्लॉक किया है और वह इंतजार करते रहते है अपने मैसेज के जवाब का. आज हम आपको यहां बताने जा रहे हैं. वो ट्रिक्स जिनकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक तो नहीं किया है.



ब्लॉक करने पर नहीं दिखेगी प्रोफाइल पिक्चर- यदि आपको कोई WhatsApp पर ब्लॉक कर देता है और आप उसे मैसेज करने के लिए चैटिंग बाक्स खोलते हैं. तो आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर दिखाई नहीं देगी. ऐसा भी कई बार होता है कि आप चैटिंग बाक्स खोल रहे है और उसमें सामने वाले की पुरानी फोटो दिख रही है. तो समझ लीजिए कि आपको ब्लॉक किया गया है.

ब्लॉक करने वाले का नहीं दिखेगा ऑनलाइन स्टेट्स- कॉन्टेक्ट लिस्ट में आम तौर से सभी लोगों का ऑनलाइन स्टेट्स दिखता हैं. यदि आपको शक है कि किसी ने आपको ब्लॉक किया है तो कुछ दिन आप उसके स्टेट्स को ध्यान से देखें. अगर आपको ब्लॉक किया गया है तो आपको उस व्यक्ति का ऑनलाइन स्टेट्स नहीं दिखेगा.

ब्लॉक होने पर वाट्सऐप कॉल का नहीं मिलेगा जवाब- इस आसान तरीके से आप ब्लॉक होने का पता लगा सकते है. अगर आपको किसी ने वाट्सऐप पर ब्लॉक किया हुआ है. आप उस व्यक्ति को वाट्सऐप कॉल लगाते हैं और इसका जवाब नहीं मिल रहा है तो बहुत संभव है कि आपको ब्लॉक किया गया हो. हालांकि आपको कॉलिंग के दौरान रिंगिंग टोन जरूर सुनाई देगी. लेकिन कॉल पिक होने की संभावना बिलकुल भी नहीं है.



मैसेज भेजने पर डबल मार्क नहीं दिखेगा- आम तौर पर अगर आप किसी को वाट्सऐप मैसेज भेजते हैं तो डबल टिक या फिर ब्लू टिक नजर आता है. लेकिन आपको ब्लॉक किया गया है तो आपको हमेशा ही मैसेज भेजने पर सिंगल मार्क ही नजर आएगा.