टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग यूथ

PUBG की भारत में हो जाए वापसी… इसलिए कंपनी ने उठाए ये कदम…

PUBG की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस को नई रिपोर्ट से झटका लगा है. लेटेस्ट रिपोर्ट से साफ हुआ है कि PUBG Mobile India हाल-फिलहाल देश में नहीं लॉन्च होगा. हालांकि, सितंबर में बैन के बाद से PUBG Corporation लगातार भारत में इसकी वापसी के प्रयास कर रहा है. इसके लिए कंपनी ने अभी तक कई कदम उठाए हैं. आइए इनके बारे में डीटेल में बताते हैं.

– केंद्र सरकार ने 2 सितंबर को PUBG पर बैन की घोषणा की थी. इसके बाद साउथ कोरिया की पबजी कॉर्पोरेशन ने भारत में इस गेम को पब्लिश करने वाली चीन की Tencent Gmaes से अपनी पार्टनरशिप खत्म करने की घोषणा की.



– इसके बाद पबजी कॉर्पोरेशन ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि वह PUBG Mobile का इंडियन वर्जन लॉन्च करेगी.

– PUBG कॉर्पोरेशन ने भारत में इन्वेस्टमेंट की भी घोषणा की.

– PUBG कॉर्पोरेशन ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि पबजी मोबाइल इंडिया को भारतीय सर्वर पर होस्ट किया जाएगा और कोई भी डेटा बाहर नहीं जाएगा.

– PUBG कॉर्पोरेशन ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी ने भारत में इस गेम के संचालन के लिए Microsoft Azure के साथ साझेदारी की है. साथ ही इंडियन डायरेक्टर के साथ PUBG की भारतीय इकाई का गठन किया गया.

नई रिपोर्ट में क्या आया सामने?
PUBG की भारत में वापसी के लिए पबजी कॉर्पोरेशन के ये प्रयास नाकाफी रहे. भारत में PUBG Mobile India के लॉन्च की बढ़ती अटकलों के बीच, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) ने साफ कर दिया है कि केंद्र सरकार ने PUBG Mobile को भारत में दोबारा लॉन्च करने की अनुमति नहीं दी है. मंत्रालय ने पबजी की भारत में लॉन्चिंग से जुड़ी एक आरटीआई के जवाब में यह बात कही है.