Breaking News देश -विदेश सियासत स्लाइडर

कांग्रेस के विधायक की कोरोना से मौत… पूर्व CM ने कही ये बात…

इंदौर. कोरोना (Corona) ने मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के एक नेता की जान ले ली है. राजगढ़ (Rajgarh) जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी (Goverdhan Dangi) का कोरोना के उपचार के दौरान निधन हो गया है. उनका दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था.

ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी की पत्नी और बेटी अगस्त के तीसरे हफ़्ते में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद जांच करवाने पर विधायक गोवर्धन दांगी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. करीब तीन सप्ताह पहले उन्हें इलाज के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 54 वर्षीय विधायक दांगी की हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें मेदांता में भर्ती करवाया गया था जहां वो जिंदगी का जंग हार गए.



विधायक गोवर्धन दांगी के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर है. मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि ब्यावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी जी का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें और परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति और साहस दें.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कही ये बात
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि ब्यावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी जी का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें और परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति और साहस दें.

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कार्तिकेय सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर लिखा कि ब्यावरा के विधायक माननीय गोवर्धन सिंह दांगी के देवलोकगमन का सामाचार सुनकर मन दुःखी है. ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान प्रदान करे तथा शोकसंतप्त परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करे.

अब तक 10 मंत्री 18 विधायक कोरोना पॉजिटिव
मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के कई विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, तरुण भनोत, वन मंत्री विजय शाह, विधायक ब्रम्हा भलावी सहित अब तक विधानसभा के करीब 18 प्रतिशत सदस्य कोरोना पॉज़िटिव हुए हैं.



विधानसभा के 203 सदस्यों में से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश के 10 मंत्री,28 विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. विधायक गोवर्धन दांगी के निधन से मध्य प्रदेश में एक और सीट रिक्त हो गई है. ऐसे में अब मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर नहीं 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे.

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook