टेक्नोलॉजी

राजनांदगांव: क्वारेन्टाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं का किया जा रहा स्वास्थ्य परीक्षण, मिल रहा पौष्टिक आहार… भोजन एवं आवास की समुचित व्यवस्था…शासन रख रहा पूरा ख्याल…

राजनांदगांव। कोविड-19 की रोकथाम के लिए राजनांदगांव जिले के ग्राम सोमनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थित क्वारेन्टाइन सेंटर ‘महतारी सदन’ में गर्भवती माताओं को भोजन एवं आवास की समुचित व्यवस्था की गई है। गर्भवती माताओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिए सुरक्षित केन्द्र की प्राथमिकता से व्यवस्था की गई है।

महतारी सदन में गर्भवती माताओं का समय-समय पर डॉक्टर द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है। ग्राम बिजेतला की श्रीमती किरण साहू ने बताया कि वे अपने पति के साथ रोजी मजदूरी के लिए नागपुर गई थी और वहां लॉकडाउन में फंस गई थी। यहां आने पर इस क्वारेन्टाइन सेंटर में उपयुक्त सुविधाएं मिल रही है, जिससे राहत मिली है।

गर्भवती माता होने के नाते पौष्टिक एवं सुरूचिपूर्ण भोजन जरूरी था। ऐसे में समय में हमारी जरूरतों का पूरा ध्यान रखते हुए यहां पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। उन्होंने शासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां हमारी आवश्यकताओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। ग्राम बिजेतला की श्रीमती दुलेश्वरी बघेल ने बताया कि कमाने खाने के लिए हम हैदराबाद चले गए थे।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में फंस गए थे। अब वहां से यहां आने पर खुशी महसूस हो रही है और यहां खान-पान पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। ग्राम धामनसरा की श्रीमती सीता पटेल अपने बेटे के साथ यहां ठहरी थी। ग्राम दर्रा की श्रीमती पूर्णिमा साहू, ग्राम मालाडबरी की श्रीमती रतना यादव, ग्राम मोखला की श्रीमती सोनम, ग्राम बोतेपार की श्रीमती विद्या, ग्राम खपरी श्रीमती जिजागेश्वरी एवं अन्य गर्भवती माताओं को यहां सुविधा मिल रही है। यहां डॉक्टर, नर्स, एएनएम, वार्ड ब्वॉय सभी ड्यूटी पर तैनात है।