ट्रेंडिंग वायरल

फैज़ल सिद्दीकी का TikTok अकाउंट बैन… ‘एसिड अटैक’ से जुड़ा VIDEO बनाना पड़ा महंगा…

मुंबई- टिकटॉक (TikTok ) की खुमारी लोगों को ऐसी चढ़ी हैं कि हर कोई स्टार बनना चाहता है, लेकिन स्टार बनने की चाह में विवादित वीडियो बनाकर भी अपलोड कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही करना TikTok के स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) को करना बहुत महंगा पड़ा अपने इस नए वीडियो में वह एसिड अटैक (Acid Attack) करने की एक्टिंग करते नजर आए, जिसके बाद फैज़ल के टिकटॉक अकाउंट को बैन ((Faizal Siddiqui TikTok Ban) कर दिया गया है. उन पर आरोप है कि वीडियो द्वारा उन्होंने कई सामुदायिक दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है.



फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) के टिकटॉक पर 13.4 मिल‍ियन फॉलोअर हैं. एसिड अटैक (Acid Attack)वीडियो अपलोड होने के बाद लोगों ने उनका विरोध करना शुरू किया. दरअसल, उन्होंने जो वीडियो पोस्ट किया था ,उसमें वो एक लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकते हुए देखा जा सकता था.

बाद में उसी क्लिप में वह लड़की विचित्र मेकअप में नजर आती है. इसके बाद वीडियो में एक लाइन आती है, जिसमें फैजल कहते नजर आते हैं कि तुम्हें उसने छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था.



टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने वीडियो को हटा दिया है, साथ ही खाते को निलंबित कर दिया है. उन्होंने बताया कि अब वो इस मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं.

टिकटॉक प्रवक्ता ने आगे कहा कि लोगों को टिकटॉक पर सुरक्षित रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम अपनी र्तों और सामुदायिक दिशानिर्देशों में यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे मंच पर क्या स्वीकार्य नहीं है. हमारी पॉलिसी के मुताबिक, हम ऐसी सामग्री की अनुमति नहीं देते हैं जो दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालती हैं, शारीरिक नुकसान को बढ़ावा देती हैं या महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देती हैं.



फैज़ल स‍िद्दीकी के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लेने के लिए महिला आयोग ने महाराष्‍ट्र के डीसीपी सुबोध कुमार जैसवाल को टैग करते हुए ट्व‍िटर पर इस वीडियो की शिकायत की थी. अपने इस ट्वीट में राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने ल‍िखित शिकायत भी दी थी, जिसमें फैज़ल पर आईटी एक्‍ट, 2000 के तहत कार्रवाई करने की मांग भी की गई. राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने ट‍िक-टॉक को भी एक लेटर ल‍िखकर फैज़ल का अकाउंट हटाने की मांग की थी.

सिर्फ महिला आयोग ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी कई लोगों का गुस्‍सा इस वीडियो पर निकल रहा है. जिसके बाद ट्विटर पर #BanTikTok भी ट्रेंड होने लगा. कई लोगों ने इस तरह का कंटेंट बनाने के लिए फैज़ल को तुरंत गिरफ्तार करने की बात कही है. इस मामले पर कई बॉलीवुड एक्टर्स सामने आए हैं और उन्होंने फैजल के वीडियो पर नाराजगी जाहिर की थी.

बवाल मचने के बाद फैजल ने अपने इंस्टाग्राम पर हालांकि इस मामले पर अपनी सफाई दी है. फैजल ने कहा कि सोशल मीडिया पर उन्होंने अपना पूरा वीडियो नहीं डाला है. वह ‘एसिड अटैक’ को प्रमोट नहीं कर रहे थे.

आपको बता दें कि इसी साल की शुरुआत में निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्‍म ‘छपाक’ रिलीज हुई थी जो एसिड अटैक जैसे व‍िषय पर बनी थी. इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आई थीं.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook