ट्रेंडिंग मनोरंजन वायरल

लॉकडाउन के दौरान भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जा रही है ये रेसिपी… आपने ट्राई की क्या?

नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) के कारण भारत में लॉकडाउन (Lockdown) का फेस 3 चालू हो गया है. लॉकडाउन के कारण लोग बेशक रेस्त्रां, होटल और पार्टीज का मजा नहीं ले पा रहे हैं, लेकिन इंटरनेट पर कई तरह की जायकेदार रेसिपी को खोज रहे हैं.

गूगल इंडिया (Google India) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, हाल के कुछ महीनों में ‘व्यंजनों’ की कुल खोज में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है.



इन रेसिपी की सर्च में हुआ कई गुणा इजाफा
रिपोर्ट के अनुसार गूगल सर्च में डालगोना कॉफी की सर्च में 5000% का इजाफा हुआ है. वहीं, चिकन मोमोज की सर्च में 4350%, मैंगो आइसक्रीम रेसिपी सर्च में 3250% का इजाफा देखने को मिला है.

कंपनी के मुताबिक, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपी केक, समोसा, जलेबी, मोमोज, ढोकला, पानीपूरी, डोसा, पनीर और चॉकलेट केक थे.



रिपोर्ट में यह बताया गया है कि अप्रैल के दौरान कोरोनो वायरस (COVID-19) भारत में तीसरा सबसे अधिक खोजा जाने वाला विषय था. अप्रैल में सबसे अधिक खोज हित वाला राज्य मेघालय है, जिसके बाद त्रिपुरा और गोवा हैं.

शीर्ष ट्रेंडिंग खोजों में शामिल हैं ये टॉपिक
रेसिपी के अलावा पिछले एक महीने में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले टॉपिक में कोरोना वायरस 5000% , कोरोना वायरस वायरस की रोकथाम 2300% ज्यादा लोगों ने सर्च किया.



लॉकडाउन में ई पास कैसे प्राप्त करें?
रिपोर्ट के मुताबिक, 11 अप्रैल के बाद ‘लॉकडाउन के लिए नए दिशा-निर्देश’ और ‘लॉकडाउन में ई पास कैसे प्राप्त करें’ इसको सबसे ज्यादा सर्च किया गया है.

इस तरह के खाने को लोग कर रहे हैं मिस
गूगल की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग जंक फूड और रोड साइड फूड को मिस कर रहे हैं. खासकर वो लोग जंक फूड को ज्यादा मिस कर रहे हैं जो ज्यादातर बाहर के खाने पर ही निर्भर थे.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook