छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ विधानसभा : किसानों के ऋण माफी के मुद्दे पर भाजपा सदस्यों का हंगामा… बहिर्गमन…

रायपुर। विधानसभा में आज बिलासपुर संभाग में व्यवसायिक बैंक के कर्जदारी किसानों का ऋण माफ नही किये जाने का मुद्दा भाजपा सदस्यों ने जोरशोर से उठाते हुए इस मामले में मुख्यमंत्री द्वारा दिये जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से बहिर्गमन किया।

प्रश्नकाल में भाजपा विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने ययन मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री से ऋण माफी को लेकर सवालों का जवाब चाहा ।च्च्इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिलासपुर संभाग में 1 नवंबर 2018 की स्थिति में 3,52, 316 किसानों ने रेल दिया था उन्होंने इसकी जिलेवार एवं बैंक वार जानकारी भी सदस्य को दी।



उन्होंने बताया कि अल्पकालीन कृषि ऋण माफी योजना के तहत किसानों को रुपए 158123.61 का ऋण माफ किया गया है । मुख्यमंत्री ने अपने जवाब में यह भी बताया कि 17 874 लाख का भुगतान किया जाना शेष है।

मुख्यमंत्री के इस जवाब को लेकर प्रतिपक्ष के सदस्य इसे प्रदेश के अन्य किसानों के ऋण माफी से जोडक़र प्रति प्रश्न की बौछार करने लगे । सदन में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए प्रतिपक्ष भाजपा ने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चुनाव के समय किसानों से एक साल में किये जाने का वायदा पूरा करने में सरकार विफल रही है ।

मुख्यमंत्री के जवाब पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अजय चंद्राकर शिवरतन शर्मा सहित भाजपा के अन्य सदस्यों ने जोर-शोर से आवाज बुलंद करते हुए कहा कि किसानों के ऋण मुक्ति की बात कही जा रही है लेकिन धरातल में यह बात सही नहीं है।


WP-GROUP

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन किसानों का ऋण माफ नही किया उनका पैसा भी हम देंगे। चूंकि जिन बैंको से उनके द्वारा ऋण लिया गया है उन बैंको के डायरेक्टर की अब तक बैठक नही हो पायी है जिसके कारण शेष किसानों का ऋण माफ् नही हो पाया है।

उन्होंने कहा कि प्रकिया चल रही है और हम अपने वादे के अनुसार शेष किसानों का भी ऋण माफ् करेंगे।च्च्इस पर विपक्ष ने आरोप लगाया कि किसानों का ऋण माफ नहीं हो रहा है । इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री के द्वारा दी जा रही जानकारी को आधी अधूरी बताते हुए प्रतिपक्ष भाजपा के सदस्यों ने शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर दिया।

यह भी देखें : 

(बड़ी खबर) रायपुर : पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार….

Add Comment

Click here to post a comment

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें