व्यापार स्लाइडर

आपके PF के पैसे पर आ सकता है संकट…EPFO ने खाताधारकों को किया ALERT…

किसी भी नौकरी पेशा शख्‍स के लिए उसके प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ की रकम सबसे अहम होती है। यह रकम भविष्‍य को सुरक्षित रखने का सबसे अहम फंड है। इसमें पैसा तो जमा होता ही है, साथ ही उस पीएफ पर ब्याज भी मिलता है।

लेकिन आपकी सिर्फ एक गलती की वजह से PF के पैसे पर संकट आ सकता है। अपने खाताधारकों को इस गलती से बचाने के लिए कर्मचारी ​भविष्य निधि संगठन (EPFO) समय-समय पर अलर्ट जारी करता है। आइए जानते हैं EPFO के अलर्ट के बारे में…..



क्‍या है अलर्ट
EPFO ने अपने अकाउंट होल्डर्स को किसी भी फर्जी कॉल से सतर्क रहने की सलाह दी है। ईपीएफओ ने अलर्ट में कहा है, ” ईपीएफओ कभी भी फोन कॉल पर अपने खाताधारकों से यूएएन नंबर, आधार नंबर, पैन नंबर या बैंक डिटेल नहीं मांगता है और न ही EPFO अपने अकाउंट होल्डर को कोई फोन कॉल करता है।”

ऐसे में EPFO के नाम से आने वाले फोन कॉल से हमेशा सतर्क रहें। इसके साथ ही ईपीएफओ ने फेक वेबसाइट से बचने की भी सलाह दी है। ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट https://www.epfindia.gov.in/site_en/index.php है।
WP-GROUP

अगर नहीं मानी बात तो क्‍या होगा?
अगर आपने ईपीएफओ के अलर्ट को इग्‍नोर किया तो आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी और आपके साथ फ्रॉड हो सकता है।

ऐसे में आपके सालों की बचत पीएफ की रकम पर संकट आ सकता है। बता दें कि अभी ईपीएफओ के 6 करोड़ से अधिक खाताधारक हैं।

दरअसल, बीते कुछ सालों में ऑनलाइन फ्रॉड बढ़ा है। यही वजह है कि बैं‍क से लेकर मोबाइल वॉलेट चलाने वाली फर्म तक समय-समय पर अपने ग्राहकों को सतर्क कर रही हैं। हाल ही में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने भी अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने की सलाह दी है।

विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर कहा, ‘कृपया, ऐसे किसी SMS का भरोसा न करें, जिसमें आपके पेटीएम अकाउंट को बंद करने या KYC कराने की बात लिखी हो। यह फ्रॉड है।’

यह भी देखें : 

प्रायमरी और मिडिल स्कूल के शिक्षकों को निष्ठा प्रशिक्षण…स्कूल शिक्षा विभाग ने किया बड़ा बदलाव… होगा ऑनलाइन टेस्ट…

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें