देश -विदेश व्यापार

BSNL के 77 हजार कर्मचारियों ने लिया वीआरएस…31 जनवरी तक होंगे रिटायर…

बिजनेस डेस्क। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में 77 हजार कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है। कंपनी में कुल 1.50 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। फिलहाल स्कीम के अनुसार यह सारे कर्मचारी 31 जनवरी 2020 को अपने-अपने पद से रिटायर हो जाएंगे।

एक लाख का लक्ष्य
बीएसएनएल के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कंपनी ने एक लाख कर्मियों को वीआरएस देने का लक्ष्य है। तीन दिसंबर तक कर्मचारी इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।



योजना के मुताबिक कंपनी के सभी स्थायी कर्मचारी, जो किसी दूसरे संस्थान या फिर विभाग में प्रतिनियुक्ति पर हैं और 50 साल की उम्र को पूरा कर चुके हैं वो वीआरएस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने कहा कि सरकार और बीएसएनएल की ओर से दी जा रही यह श्रेष्ठ वीआरएस सुविधा है और इसे कर्मचारियों को सकारात्मक रूप में देखना चाहिए।
WP-GROUP

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही 69 हजार करोड़ रुपये का पुनरुद्धार पैकेज बीएसएनएल और एमटीएनएल को दिया था। एमटीएनएल ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वीआरएस योजना पेश की है।

बीएसएनएल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना-2019 के अनुसार कंपनी के सभी नियमित और स्थायी कर्मचारी जिनमें अन्य संगठन में प्रतिनियुक्ति पर तैनात या बीएसएनएल से बाहर प्रतिनियुक्ति के आधार पर तैनात कर्मी भी शामिल होंगे और जिनकी उम्र 50 वर्ष या उससे अधिक हो चुकी है वे वीआरएस योजना का लाभ ले सकते हैं।

योजना के तहत वीआरएस लेने वाले व्यक्ति को नौकरी के पूर्ण हो चुके प्रति वर्ष के आधार पर 35 दिन का वेतन और नौकरी के शेष बचे प्रति वर्ष के आधार पर 25 दिन के वेतन की राशि मिलेगी।

यह भी देखें : 

सिगरेट पीने वाले हो जाओ सावधान…! रोज एक डब्बा सिगरेट पीता था ये शख्स…मरने के बाद जताई थी अंगदान की सहमति…पर फेफड़े की हालत देखकर डॉक्टरों के होश ही हो गए गुम…

Do Subscribe!!!

हमसे जुड़ें