छत्तीसगढ़ स्लाइडर

विश्विद्यालय में खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश…राज्यपाल अनुसुईया उईके ने कहा अतिथि शिक्षकों से पढ़ाई ठीक नहीं…कुशभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्विद्यालय में जल्द होगी कुलपति की नियुक्ति…सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी और मौत मामले पर बोले स्थिति बेहद खराब…नक्सवाद पर भी जताई चिंता…

रायपुर। कुलपतियों के साथ बैठक संपन्न होने के बाद राज्यपाल अनुसुईया उईके की पत्रकरवार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश में सिर्फ दो विश्विद्यालय को नैक ग्रेड ए और बी, सिर्फ इन्हें ही युजीसी का ग्रांट हैं।

इसका दायरा बढ़ाना होगा। रविशंकर विश्विद्यालय में नये निर्माण का काम कई साल बाद शुरू हुए, निर्माण कार्यों में लेट-लतीफी नहीं होनी चाहिए विश्विद्यालयों की मॉनिटरिंग होगी, एक विश्वविद्यालय को इसका जिम्मा एडमिशन और परीक्षाएं तय समय सीमा में हो इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं विश्विद्यालय स्तर पर ऐसे कार्यक्रम कराये जायेंगे जिससे रोजगार के अवसर मिले।

उन्होंने यह भी कहा कि विश्विद्यालय में खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि कॉलेज में अतिथी शिक्षक से पढाई ठीक नहीं, अतिथी शिक्षक कैसा पढाई पढायेगा? एससी/एसटी में प्रमोशन में बहुत पद खाली लेकिन प्रमोशन नहीं, ये ठीक नहीं, छत्तीसगढ़ के विश्विद्यालय में हमने प्रमोशन के निर्देश दिए हैं।



वहीं विश्वविद्यालयों में प्लास्टिक का बोतल बंद, सीसे के बोतल में पानी पियेंगे अधिकारी कर्मचारी। विश्विद्यालय कैम्पस में वाहनों का प्रवेश बंद करने का निर्देश, सायकाल से भीतर प्रवेश की व्यव्स्था के भी निर्देश दिए हैं।

कुशभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्विद्यालय में नये कुलपति की नियुक्ति पर राज्यपाल ने कहा- 25 लोगों का आवेदन आया है, जल्द ही उसमें से 3 नाम का पैनल बनाया जायेगा, उसके बाद एक नाम तय किया जायेगा। इस माह नाम तय हो जाएंगे।


WP-GROUP

नक्सलवाद के मुद्दे पर उईके ने कहा 21-22 अक्टूबर को गृह सचिव आने वाले हैं, मेरी केंद्रीय गृह मंत्री से बात हुई है, गृह सचिव के साथ बैठकर नक्सलवाद पर नया प्लान बनायेंगे।

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी और मौत मामले पर राज्यपाल का ने कहा स्थिति बेहद खराब, सरकार को इस दिशा में जल्द पहल करने की जरुरत, मैं 22 अक्टूबर को सुपेबेड़ा जाऊंगी, हेलिकोप्टर मिला तो ठीक नहीं तो बाय रोड जाऊंगी।

यह भी देखें : 

मुख्यमंत्री के OSD होंगे सूरज कुमार कश्यप…विभोर अग्रवाल को सौंपा महाप्रबंधक का अतिरिक्त प्रभार…