ट्रेंडिंग वायरल स्लाइडर

दीवाली और छठ पर यात्रा करने वालों की मुसीबतें होगी कम…अब बिना पैसे दिए भी बुक करा सकेंगे ट्रेन के टिकट…बस करना होगा ये काम…

अगर आप दिवाली और छठ पर ट्रेन टिकट करने चाहते हैं और आपके पास पैसे नहीं हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। IRCTC आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है।मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, इस ऑफर के तहत आप 14 दिन के बाद पैसे का भुगतान कर सकते हैं. यह खास ऑफऱ दिवाली और छठ को मद्देनजर रखते हुए किया गया है।



बता दें कि हाल ही में आईआरसीटीसी ने अर्थशास्त्र प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के पायलट प्रोजेक्ट ई-पे लेटर के साथ करार किया है। यात्री इसके तहत बगैर तुरंत पेमेंट किए झटपट टिकट बुक कर पाएंगे, जबकि टिकट की बकाया रकम उन्हें चुकाने के लिए 14 दिन की मोहलत (बुकिंग के बाद से) मिलेगी।


WP-GROUP

करना होगा ये काम…

1. इसके बाद जहां की टिकट आपको बुक करनी है, उसकी डिटेल भरें और अपनी सुविधा के अनुसार ट्रेन का सिलेक्शन करें फिर बुक नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें।

2. इसके बाद नया पेज खुलेगा जिसमें आपको पैसेंजर की डिटेल और कैप्चा कोड भरने का ऑप्शन आएगा. इसे भरने के बाद नेक्सट बटन पर क्लिक करें.

3. क्लिक करने के बाद आपको इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ePayLater पर आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

4. इसके लिए आप www.epaylater.in पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

5. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके सामने बिल पेमेंट का ऑप्शन आएगा. इसको चुनने के बाद आपको बिना पेमेंट किए ट्रेन टिकट मिल जाएगा।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़ के खाते में जुड़ा एक और रिकार्ड…एक साथ 208 अभ्यर्थियों का हुआ वायुसेना के लिए चयन….