Breaking News ट्रेंडिंग देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

अगर आपका अकाउंट SBI में है तो जरूर पढ़ लें ये खबर…करोड़ों ग्राहक होंगे प्रभावित…

नई दिल्ली। एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। अभी तक एफडी पर जो ब्याज मिलता था उसे कम कर दिया गया है। यानि अगर आपने एसबीआई में एफडी करा रखी है तो अब आपको पहले से कम ब्याज मिलेगा।

एसबीआई की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसमें बताया गया है कि एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली रिटेल एफडी पर जमा दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की है।



आपको बता दें कि अब ब्याज दर 6.50 से घट कर 6.40 रह गई है। वहीं एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली बल्क एफडी पर 0.30 फीसदी की कटौती की गई है। ब्याज दरें अब 6.30 से घट कर 6.00 फीसदी रह गई हैं। रिटेल और बल्क एफडी की नई दरें 10 अक्तूबर से लागू कर दी जाएंगी।

एसबीआई ने अपने बयान में कहा कि सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा। अभी तक बैंक इस रकम पर 3.50 के हिसाब से ब्याज देता था।
WP-GROUP

खाते में रखने होंगे कम से कम 3 हजार
एसबीआई ने अब खाते में मिनिमम अकाउंट बैलेंस रखने की जरूरी सीमा को घटा दिया है। इसके तहत महानगरों और बड़े शहरों में मिनिमम अकाउंट बैलेंस की सीमा 3 हजार रुपये कर दी गई है पहले यह सीमा 5 हजार रुपये की थी। अगर अकाउंट होल्डर इतनी राशि अपने खाते में नहीं रखते हैं तो फाइन वसूला जाएगा।

यह भी देखें : 

ग्रहों के अशुभ प्रभाव से पांच राशियों को हो सकता है धन हानि…