टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग मनोरंजन यूथ

PUBG Mobile गेम खेलने वालों के लिए चेतावनी…कभी न करें ऐसी गलती वरना…

पबजी मोबाइल गेम (PUBG Mobile) में चिकन डिनर (Pubg Chicken Dinner) जीतने के लिए अगर आप भी कोई जुगाड़ या चीटिंग (Pubg Hacks and Pubg Cheating) करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है।

ऐसा इसलिए क्योंकि PUBG ने गेम में चीटिंग को खत्म करने के लिए एक अहम कदम उठाने का ऐलान किया है। अपने इस कदम के तहत पबजी ने शनिवार को उन खिलाड़ियों पर 10 साल का प्रतिबंध (Pubg Players 10 Years Ban) लगाने की घोषणा की है, जिन्हें डेवलपर्स के गेमिंग स्टैंडर्ड्स का उल्लंघन करता पाया जाएगा।




कंपनी ने अपने बयान में कहा कि अनधिकृत (Unauthorized) थर्ड पार्टी ऐप या हैक करने वाले खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हैक से खिलाड़ियों को अनुचित लाभ मिलता है।

खिलाड़ियों के पास भी चीटिंग करने वाले गेमर के खिलाफ इन-गेम रिपोर्टिग प्रोसेस के ज़रिए जवाबदेही टीम को रिपोर्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए। इसके साथ ही चीटरों के नाम को सार्वजनिक भी कर दिया जाएगा।
WP-GROUP

पबजी मोबाइल महीने के आधार पर समस्याओं का समाधान करता है, ताकि उसके खिलाड़ियों को एक साफ-सुथरा गेमिंग माहौल मिल सके। एक अभूतपूर्व कदम के तहत, कंपनी ने सितंबर में 3500 से ज्यादा खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यह भी देखें : 

सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन के बाद भूल जाइए प्लास्टिक की बोतल…अब ट्रेन में ऐसे मिलेगा आपको पानी…