टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग यूथ वायरल स्लाइडर

TikTok को टक्कर देने Google ला रहा है अपना App…15 नहीं 30 सेकेंड का बना सकेंगे VIDEO…

दिग्गज कंपनी गूगल (google) अमेरिका के सोशल वीडियो ऐप फायरवर्क (social video app firework) को खरीदने की योजना बना रही है। खबरों के मुताबिक, यह ऐप अपने पॉपुलर प्लैटफॉर्म टिकटॉक (Tiktok) की तरह ही यूजर्स को छोटे वीडियो बनाने और शेयर करने में मदद करती है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, चाइनीज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo) ने भी फायरवर्क को खरीदने में रुचि दिखाई है, लेकिन गूगल के साथ आगे की बातचीत जारी है।




कैलिफोर्निया के रेडवुड सिटी में स्थित फायरवर्क ने पिछले महीने ही भारत में प्रवेश किया था। इस वर्ष कंपनी की कीमत 10 करोड़ डॉलर (100 मिलियन) से ज़्यादा बताई गई। टिक-टॉक के स्वामित्व वाली बीजिंग स्थित कंपनी बाइटडांस की कीमत 75 अरब डॉलर है।

टिकटॉक पर यूज़र्स 15 सेकेंड के शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं, वहीं फायरवर्क यूज़र्स को 30 सेकेंड के वीडियो को बनाने की इजाजत देता है। इसकी पेटेंट आने वाले टेक्नोलॉजी यूज़र्स को अपने मोबाइल डिवाइस से एक शॉट में होरिजेंटल और वर्टिकल, दोनों तरह के वीडियो लेने की परमिशन देगी।
WP-GROUP

यह ऐप मौजूदा समय में आईओएस और एंड्राइड स्मार्टफोन दोनों में उपलब्ध है। इसके यूज़र्स लाखों की संख्या में रजिस्टर्ड हैं। माना जा रहा है कि अगर गूगल इसे खरीद लेती है तो ये लोगों में और भी ज़्यादा पॉपुलर हो जाएगी। इससे टिकटॉक को भी कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी देखें : 

कार के बोनट पर रोमांस करता दिखा न्यूड कपल…Google मैप से तस्वीरें वायरल…