Breaking News देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

खुशखबरी! दिवाली से पहले इन कर्मचारियों को मिलेगा एक महीने का बोनस…

File Photo

नई दिल्ली। 14 लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारियों (Bank Employee) के अच्छी खबर है। दिवाली (Diwali) से पहले बैंक कर्मचारियों को बोनस (Bonus) का तोहफा मिलने वाला है।

इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि वे जल्द बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को एक महीने का एडवांस एरियर दें। एरियर एडवांस डीए और बेसिक सैलरी को मिलाकर दिया जाएगा।



आईबीए ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि जो एडवांस एरियर बैंक कर्मचारियों को दिया जाएगा, वह बाद में सैलरी बढ़ोतरी पर समझौता होने के बाद तय एरियर से काट लिया जाएगा।

इन कर्मचारियों को मिलेगा इसका फायदा
फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए है। जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी।
WP-GROUP

स्थायी कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी
कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर साइन करने के बाद इस एडवांस को एरियर्स में से एडजस्ट किया जाएगा। IBA ने बैंकों से कहा कि बैंक कर्मचारियों को यह बताया जाता है कि एड हॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है और इस एडवांस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा।

मांग में आएगी तेजी
बैंक कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर अतिरिक्त रकम मिलेगी तो त्योहारों में जमकर खर्च करेंगे। ऐसे में मार्केट अतिरिक्त मनी फ्लो आएगा।

यह भी देखें : 

जानिए नोट पर छपने वाली राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर की कहानी!…