देश -विदेश सियासत स्लाइडर

हाऊसिंग प्रोजेक्ट के लिए केन्द्र सरकार देगी 10 हजार करोड़…वित्त मंत्री निर्मला ने किया ऐलान…

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंदी से गुजर रही इकॉनमी को बूस्ट करने के लिए बड़ी घोषणा की हैं। एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए ड्यूटी में कमी का ऐलान किया गया है।

वित्त मंत्र ने कहा कि आज हमारा फोकस निर्यात को बढ़ावा देने पर है। पुराना आरओएसएल दिसंबर 2019 तक जारी रहेगा। एमईआईएस 1 जनवरी 2020 से खत्म, इसकी जगह एक जनवरी से लागू होगा।



बता दें कि मर्चेंडाइज एक्सपोर्ट्स फ्रॉम इंडिया स्कीम यानी के तहत सरकार प्रॉडक्ट और देश के आधार पर शुल्क पर लाभ उपलब्ध कराती रही है। 36 हजार करोड़ से 38 हजार करोड़ एक्सपोर्ट क्रेडिट को बढ़ाने के लिए लगाए जाएंगे यूएस डॉलर बेस्ड लेंडिंग।


WP-GROUP

रुपये में गिरावट की वजह से यह फर्क पड़ा है। सितंबर 2019 तक आईटीसी रिफंड के लिए पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक रिफंड सिस्टम लागू किया जाएगा।वित्त मंत्री ने कहा कि एक्सपोर्ट में ई-रिफंड जल्द लागू होगा। एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए मार्च में 4 मेगा फेस्टिवल का आयोजन होगा। यह फेस्टिवल 4 अलग-अलग शहरों में आयोजित होगा।

यह भी देखें : 

CM ने दिया राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को नेवता…जल्द आएंगी छत्तीसगढ़…भूपेश बघेल ने कहा बैठक में संगठन को मजबूत बनाने के साथ कई मुद्दों पर हुआ चर्चा…

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook