छत्तीसगढ़ मनोरंजन

छत्तीसगढ़ : संस्कृति मंत्री का ऐलान…. छत्तीसगढ़ में बनेगी फिल्म सिटी…नई फिल्म नीति का जल्द होगा निर्माण… ‘दाऊ मंदराजी’ टैक्स फ्री…

रायपुर। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत शुक्रवार को नवा रायपुर स्थित सत्य सांई हॉस्पिटल सभागार में आयोजित स्मार्ट सिनेमा अवॉर्ड कार्यक्रम में शामिल हुए।

श्री भगत ने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया और उन्हें शुभकामनाएं एवं बधाई दी। मंत्री श्री भगत ने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी फिल्म दाऊ मंदरा जी को टैक्स फ्री करने की घोषणा की।



इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी फिल्म का विकास होगा। यहां की संस्कृति को आगे बढ़ाना है और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए नई फिल्म नीति बनाने के लिए पड़ोसी राज्यों के फिल्म नीतियों का अध्ययन कर छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी फिल्म नीति बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में तीन बार बैठक हो चुकी है। मंत्री श्री भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने पर आने वाले खर्च की 70 प्रतिशत राशि दिए जाने के संबंध में मसौदा तैयार करने पर भी विचार किया जा रहा है। 
WP-GROUP

उन्होंने कहा कि मुक्तांगन से लेकर जंगल सफारी तक छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माण के लिए अच्छा स्थान हो सकता है। श्री भगत ने कहा कि संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में शामिल कलाकारों का मानदेय का भुगतान निरंतर और अविलंब किया जाएगा।

इस मौके पर निर्माता निर्देशक संतोष जैन, सतीश जैन, कलाकार दिलीप षडंग़ी सहित बड़ी संख्या में फिल्म निर्माण से जुड़े निर्माता-निर्देशक और कलाकार मौजूद थे।

यह भी देखें : 

बड़ी खबर: NRC की फाइनल लिस्ट जारी…नागरिकता साबित नहीं कर पाए 19 लाख लोग…अब शुरू होगी ये प्रक्रिया…